CM जयराम सहित हिमाचल के इन दिग्गज नेताओं ने लाइनों में लगकर डाला वोट (PICS)

Sunday, May 19, 2019 - 04:43 PM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित हिमाचल के कई दिग्गज नेताओं ने लाइनों में लगकर मतदान किया। इस दौरान लोगों ने खासा उत्साह देखने को मिला। वोटिंग के दौरान कड़ी सुरक्षा देखने को मिली।  

जयराम ठाकुर ने परिवार सहित डाला वोट

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिराज के मुहारग पोलिंग बूथ पर वोट डाला। इस दौरान उनकी पत्नी डॉक्टर साधना भी लाइन में उनके साथ रही। साथ ही जयराम की दोनों बेटियों चंद्रिका ठाकुर और प्रियंका ठाकुर ने भी मतदान किया। उन्होंने लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। 


आश्रय शर्मा और अनिल शर्मा ने किया मतदान

मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के साथ बीजेपी विधायक अनिल शर्मा ने भी वोट डाला। बता दें कि उन्होंने मतदान से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की। आश्रय के दादा सुखराम ने भी वोट डाला। अनिल शर्मा की पत्नी सुनीता शर्मा सहित राधिका शर्मा भी मतदान किया। 
 

अनुराग ठाकुर ने पूरे परिवार सहित डाला वोट

हमीरपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर और उनके पिता व पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने भी लाइन में लगकर मतदान किया। इस दौरान उनका परिवार भी साथ रहा। 


वीरभद्र सिंह ने परिवार सहित किया मतदान 

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को शिमला जिला के रामपुर में मतदान केंद्र में जाकर मतदान किया। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और बेटे विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे। 

विद्या स्टोक्स ने भी किया मतदान 

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री विद्या स्टोक्स ने भी मतदान किया। 

भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने डाला वोट 

शिमला संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने परिवार सहित मतदान किया।
 

पवन काजल ने परिवार सहित डाला वोट

कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं कांगड़ा विधानसभा के विधायक पवन काजल ने रविवार को कांगड़ा विधानसभा कि पंचायत सौहडा स्थित गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल में अपनी पत्नी सहित मतदान किया। उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाते हुए अपने मत का प्रयोग किया। पवन काजल ने कहा कि उन्होंने 43 दिनों में 250 नुक्कड़ जनसभाएं कि उन्होंने कहा उनको नुक्कड़ सभाओं में जो जनसमर्थन मिला तो स्वभाविक है कि 23 मई को जब रिजल्ट निकलेगा तो कांग्रेस पार्टी 1 लाख मतों के अंतर से जीत दर्ज करेगी। 
 

कुलदीप सिंह राठौर ने किया मतदान 

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला जिला के कुमारसैन तहसील में अपने गांव मधावनी में स्थापित मतदान केंद्र जाकर लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाने हेतु अपना मतदान किया। साथ ही सभी से लोकतंत्र में मजबूती से अपनी भागीदारी निभाने की अपील की। मतदान करने से पहले राठौर ने नारकंडा में स्थित प्रसिद्ध हाटू माता रानी के मंदिर में दर्शन किए और माता रानी का कांग्रेस की जीत आशीर्वाद लिया।
 

जेपी नड्डा ने अपने पैतृक गांव में डाला वोट

केंद्रीय मंत्री उत्तर प्रदेश के प्रभारी जेपी नड्डा ने अपने पैतृक गांव जिला बिलासपुर के विजयपुर में परिवार सहित अपना वोट डाला उनके साथ उनके पिता के एल नड्डा, उनकी धर्मपत्नी मलिक्का नड्डा और बेटों ने भी मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदान करने से उत्साह गौरव महसूस होता है कि हम ऐसे देश के निवासी है जो प्रजातंत्र का सबसे बड़ा मंदिर है। 

मुकेश अग्निहोत्री ने डाला वोट

हिमाचल प्रदेश के नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने लोकसभा चुनावों के लिए अपना वोट डाला। उन्होंने अपनी धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री के साथ अपने गृह विधानसभा क्षेत्र हरोली के गोंदपुर जयचंद मतदान केंद्र पर वोट डाला। वोट डालने के बाद अग्निहोत्री ने मतदाताओं के रुझान के आधार पर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया। 

हॉट सीट हमीरपुर के कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने डाला वोट

हिमाचल प्रदेश की सबसे हॉट सीट हमीरपुर के कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने अपने पैतृक गावं घ्याल में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने बिलासपुर के दुर्गम क्षेत्रों में कई बूथों पर मशीनें खराब होने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अगर देरी से मतदान शुरू होगा तो चुनावी प्रक्रिया किस प्रकार सही ढंग से संपन्न होगी।

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने डाला वोट 

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने नाहन के शमशेर विला स्तिथ मतदान केंद्र बूथ नम्बर 56/44 में 7 बजे मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। बिंदल अपने परिवार सहित मतदान केंद्र पर पहुंचे और वोट डाला। उन्होंने कहा कि मतदान को लेकर लोगों में उत्साह है। लोग दोबारा नरेंद्र मोदी को पीएम देखना चाहते हैं।  

सोलन में कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडिल ने डाला वोट

सोलन में कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडिल ने परिवार सहित वोट डाला। 

Ekta