यहां मरीजों को चारपाई पर उठाकर पहुंचाना पड़ता है अस्पताल (Video)

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 05:05 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा): बेशक सरकारें गांव-गांव में सड़कें पहुंचाने का दावा करती हो लेकिन जिला ऊना के चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र गांव खरियाली में सरकारों के दावे हवा-हवाई नजर आते है। बेशक भारतवासियों को आजाद हुए 72 साल पूरे हो चुके ही लेकिन गांव खरियाली के वाशिंदे आज भी गुलामी की जंजीरों में जकड़े हुए है। क्योंकि बरसात के मौसम में खरियाली गांव देशभर से कट जाता है।
PunjabKesari

वहीँ अगर गांव में कोई बीमार पड़ जाए तो उन्हें चारपाई पर उठाकर ही अस्पताल पहुँचाना पड़ता है। और तो और अपना भविष्य संवारने के लिए गांव के बच्चे स्कूल जाने से भी बंचित रह जाते है।गांव के वाशिंदों की हालत किसी टापू पर बसने वाले लोगों की तरह हो जाती है।
PunjabKesari

दरअसल ऊना तलवाड़ा रोड़ पर स्थित लोअर मुबारकपुर से इस गांव को जाने के लिए मात्र डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करना होता है और यह सारा रास्ता खड्ड में से होकर ही गुजरता है। पिछले 72 सालों में कई सरकारें आई और चली गई लेकिन गांववासियों को डेढ़ किलोमीटर की सड़क नसीब नहीं हुई। अक्सर चुनावों में नेताओं की इस गांव की याद आती है क्योंकि इस गांव में 80 से 85 घर है। चुनावों के दौरान नेता ग्रामीणों को सड़क सुविधा देने के लिए बड़े बड़े दावे और वायदे करते है लेकिन वोटें लेने के बाद कभी इस गांव का रूख नहीं करते है।
PunjabKesari

स्थानीय लोगों की माने तो अगर हम स्कूली बच्चों को कंधो पर उठाकर खड्ड पार भी करवाते है तो हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है क्योंकि कई दफा लोग खड्ड में बह भी चुके है। ग्रामीणों ने बताया कि उनके बुजुर्गों से लेकर नई पीढ़ी इस सड़क को बनाने की गुहार लगाते रहे है लेकिन सड़क नहीं बन पाई। सरकारों की अनदेखी से खफा ग्रामीणों ने अब आक्रामक रूख अपना लिया है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो चक्का जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।
PunjabKesari

वहीँ चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलबीर चौधरी की माने तो एससी कम्पोनेंट में सिद्ध चलेड की ओर से कच्ची सड़क का निर्माण करवाया गया था लेकिन बरसात के कारण अगर ग्रामीणों को असुविधा हो रही है तो बरसात के बाद इसे ठीक करवा दिया जायेगा और इस वर्ष में पक्की सड़क गाँव तक पहुंचा दी जाएगी।
PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News