अनुराग ठाकुर से मिले विक्रमादित्य सिंह, कटासनी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग रेंज स्थापित करने को मांगी मंजूरी

Wednesday, Apr 12, 2023 - 05:27 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्य व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से शिमला के कटासनी में शूटिंग रेज स्थापित करने को मंजूरी प्रदान करने का आग्रह किया है। बुधवार को विक्रमादित्य ने शिमला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भेंट की। अनुराग ठाकुर नगर निगम चुनावों के लिए पार्टी प्रत्याशियों के चयन के लिए आयोजित पार्टी बैठक में भाग लेने के लिए शिमला आए हैं। इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि कटासनी में शूटिंग रेंज के लिए भूमि चयनित की गई है। यहां पर निशानेबाजी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस प्रस्तावित शूटिंग रेंज में 10 मीटर, 25 मीटर तथा 50 मीटर शूटिंग रेंज, फाइनल प्रतियोगिता के लिए शूटिंग रेंज हाॅल, मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिए इंडोर हॉल तथा अन्य दूसरी इंडोर खेलों के लिए स्टेडियम निर्मित करने का प्रस्ताव है। 

विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री से इस प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया ताकि यहां खेल अधोसंरचना के विकास के लिए विशेषज्ञ व अनुभवी सलाहकार नियुक्त करने के साथ ही प्रस्तावित शूटिंग रेंज का प्राकलन तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ की जा सके। उन्होंने कहा कि शूटिंग रेंज स्थापित होने से प्रदेश के युवा निशानेबाजी में अपनी प्रतिभा में निखार लाते हुए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकेंगे। केंद्रीय मंत्री ने इस बारे में हरसम्भव सहयोग का आश्वासन दिया।

पहले था बहुउद्देश्यीय खेल स्टेडियम व एथलैटिक ट्रैक निर्मित करने का प्रस्ताव
पूर्व में कटासनी में बहुउद्देश्यीय खेल स्टेडियम तथा आठ लेन का 400 मीटर एथलैटिक ट्रैक निर्मित किया जाना प्रस्तावित था परंतु इसके लिए यह स्थल उपयुक्त नहीं पाया गया। ऐसे में यहां पर स्टेट ऑफ आर्ट शूटिंग रेंज तथा इंडोर बॉकिं्सग हाल व अन्य इंडोर खेलों के लिए बहुउद्देश्यीय हाल के निर्माण का निर्णय लिया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay