Kangra: पंजाब के 2 प्रोफैसरों से विजिलैंस ने की पूछताछ, 3.50 लाख कैश के साथ किया था गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 12:28 PM (IST)

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में लाखों रुपए के साथ पकड़े गए पंजाब के 2 प्रोफैसरों से विजिलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने पूछताछ की है। पूछताछ में दोनों प्रोफैसरों ने बताया कि पालमपुर स्थित साई स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में छात्रों और प्रोफैसर की ऑनलाइन वैरिफिकेशन के लिए उन्हें फार्मेसी काऊंसिल ऑफ इंडिया ने अधिकृत किया था। उन्होंने संबंधित संस्थान की इंस्पैक्शन करने के बाद फार्मेसी काऊंसिल ऑफ इंडिया के ऑनलाइन एप के माध्यम से रिपोर्ट सबमिट कर दी थी। रिपोर्ट सबमिट करने के बाद वे 10 अगस्त को पालमपुर के इन्फिनिटी स्पोर्ट्स क्लब और टी गार्डन रिसॉर्ट में ठहरे थे तथा 11 अगस्त को चैक आऊट करके वापस लौट रहे थे।

बता दें कि रक्कड़ में बीते रविवार शाम को कार में सवार बाबा फरीद यूनिवर्सिटी फरीदकोट के एसोसिएट प्रोफैसर राकेश चावला के कब्जे से 1.70 लाख और सैंट्रल यूनिवर्सिटी घुद्दा (बठिंडा) के प्रोफैसर पुनीत कुमार के कब्जे से 1.80 लाख रुपए बरामद हुए थे। इन नोटों की गड्डियों पर एक्सिस बैंक पालमपुर ब्रांच की स्लिप लगी हुई थी। जांच में पता चला कि यह सारा कैश पालमपुर शाखा से 9 अगस्त को ही विड्रा किया गया था। दोनों प्रोफैसर पैसों के संदर्भ में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे। विजिलैंस ने दोनों प्रोफैसर की बैंक डिटेल्स ले ली हैं और शीघ्र ही पंजाब के विभिन्न स्थानों पर टीम भेजकर जानकारियां जुटाई जाएंगी।

वहीं दोनों प्रोफैसरों की यूनिवर्सिटी से भी संपर्क कर इनके गिरफ्तार होने की सूचना दे दी गई है। फार्मेसी काऊंसिल ऑफ इंडिया को भी पत्र भेजकर कर इनकी इंस्पैक्शन रिपोर्ट मांगी गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही खुलासा होगा कि इन्होंने साई स्कूल ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च को इंस्पैक्शन से क्या अनुचित लाभ दिया है। उधर साई यूनिवर्सिटी के प्रबंधक ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। यह रूटीन इंस्पैक्शन थी जिसे ऑनलाइन सबमिट किया जाता है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News