शातिर ने Facebook ID हैक कर महिला के भाई से ऐंठे पैसे, पुलिस जांच में जुटी

Wednesday, Jun 12, 2019 - 08:31 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी की एक महिला की फेसबुक आई.डी. हैक करके हैकर ने 3500 रुपए ऐंठ लिए। मामला बुधवार का है। गोहर उपमंडल के परवाड़ा गांव निवासी निशू ठाकुर पत्नी राकेश ठाकुर की फेसबुक आई.डी. को हैकर ने हैक कर लिया। हैकर ने आई.डी. हैक करने के बाद फ्रैंड लिस्ट में मौजूद सभी लोगों को मदद वाले मैसेज भेजे और पैसों की मांग की। जैसे ही यह मैसेज निशू के चचेरे भाई जितेंद्र कुमार के पास पहुंचा तो उसने बहन के नाम पर बिना जांच-पड़ताल किए मदद के तौर पर 3500 रुपए दिए गए बैंक अकाऊंट में जमा करवा दिए। यह बैंक अकाऊंट एस.बी.आई. पानीपत (हरियाणा) का बताया जा रहा है।

बदला जा चुका था था फेसबुक आई.डी. का पासवर्ड

जब निशू को फ्रैंड लिस्ट में मौजूद लोगों के फोन आने लगे तो उसने अपनी आई.डी. लॉग इन करनी चाही लेकिन वह उसे लॉग इन नहीं कर सकी क्योंकि आई.डी. हैक हो चुकी थी और उसका पासवर्ड बदला जा चुका था। इसके बाद निशू ने इसकी जानकारी अपने पति राकेश ठाकुर को दी। दोनों ने एस.पी. मंडी के पास लिखित में शिकायत दर्ज करवा दी है।

आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं उन्होंने लोगों से फेसबुक पर इस तरह के मैसेज आने पर सचेत रहने की अपील भी की है। वहीं महिला के पति ने भी लोगों से अपील की है कि यदि किसी को निशू ठाकुर की आई.डी. से मदद वाला संदेश आए या अन्य किसी प्रकार का संदेश आए तो उस पर विश्वास न करें।

Vijay