25 लाख की लॉटरी के झांसे में आया मजदूर, ऐसे गंवाई खून-पसीने की कमाई

Sunday, Oct 06, 2019 - 10:40 PM (IST)

शिमला: राजधानी में लोगों को आए दिन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। पुलिस द्वारा हर बार ही लोगों को जागरूक किया जाता है कि अनजान लोगों से सावधान रहें। बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार होने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला सदर थाना के तहत सामने आया है। यहां पर नेपाली मूल के एक मजदूर से 25 लाख रुपए की लॉटरी के नाम पर 2 लाख 9 हजार रुपए ठग लिए गए हैं। व्यक्ति को ठगी का पता तभी चला जब उसने अकाऊंट में पैसा जमा करवा दिया और बाद में लॉटरी का झांसा देने वाले शातिर ने अपने मोबाइल को बंद कर दिया।

ओकवुड एस्टेट जाखू के पास रह रहे शिकायतकर्ता रेकू जारगा ने पुलिस को बताया है कि उसे मोबाइल नंबर 08121923835 से कॉल आई। जब कॉल को रिसीव किया गया तो शातिर ने बताया कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। अगर आप इस कैश को रिसीव करना चाहते हैं तो शर्त यह है कि आपको पहले 2 लाख रुपए जमा करवाने होंगे। तभी रेकू जारगा भी पैसे के लालच में आ गया और उसने शातिर से अकाऊंट नंबर लेकर 2 लाख 9 हजार रुपए उसके  खाते में डाल दिए। शातिर ने कहा था कि एसबीआई का अकाऊंट नंबर 33379984953 केया के नाम से है।

रेकू जारगा ने पैसे डालने के बाद जब उसे कॉल करनी चाही तो उसने उसकी कॉल रिसीव नहीं की। रेकू जारगा उसे 3-4 दिन तक लगातार कॉल करता रहा लेकिन शातिर ने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कर दिया था। तभी रेकू जारगा को एहसास हुआ कि उसे ठगी का शिकार बनाया गया है, ऐसे में रेकू जारगा सदर थाने पहुंचा और पुलिस को मामले की शिकायत दी। पुलिस ने सदर थाना के तहत आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही शातिर का पता लगाया जाएगा।

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने सदर थाना के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही ठगी करने वाले शातिर का पता लगाया जाएगा। पुलिस ने मामले को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस लोगों से अपील करती है कि अगर किसी भी अनजान की कॉल आती है तो वे सावधान रहें। अनजान लोग कभी भी ठगी का शिकार बना सकते हैं। लोगों को ध्यान रखना होगा कि बैंक से संबंधित अनजान को कोई डिटेल न दें।

Vijay