6 जनवरी को हमीरपुर दौरे पर आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, डीसी ने तैयारियों को लेकर की समीक्षा

Saturday, Dec 30, 2023 - 06:01 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): नववर्ष में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ हमीरपुर का दौरा करेंगे। उनके 6 जनवरी के इस संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधीश हेमराज बैरवा ने शनिवार को हमीर भवन में पुलिस अधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर तथा करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ बैठक करके उपराष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर उन्होंने बताया कि अभी उपराष्ट्रपति के दौरे का विस्तृत एवं फाइनल कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन प्रारंभिक सूचना के अनुसार वह 6 जनवरी को दोसड़का के पुलिस मैदान और एनआईटी के सभागार में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में भाग लेंगे। एनआईटी के सभागार में उपराष्ट्रपति इस संस्थान और करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी खरवाड़ के विद्यार्थियों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को उपराष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

11 सैक्टरों में विभाजित होगा हमीरपुर
जिलाधीश ने लोक निर्माण विभाग और नैशनल हाईवे के अधिकारियों से कहा कि वे उपराष्ट्रपति के काफिले के संभावित रूट पर सभी सड़कों की तुरंत मुरम्मत सुनिश्चित करें। जिले के विभिन्न हैलीपैड की मुरम्मत, वहां पर अन्य प्रबंधों के लिए संबंधित एसडीएम भी त्वरित कदम उठाएं। जिलाधीश ने कहा कि उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान कई अन्य वीवीआईपी भी हमीरपुर में मौजूद रहेंगे। इन सभी वीवीआईपी की आवाजाही और ठहराव के लिए भी सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। इस दौरान हमीरपुर में कड़े सुरक्षा प्रबंध रहेंगे और इस पूरे क्षेत्र में 11 सैक्टर बनाए जाएंगे, जहां सैंकड़ों पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

ड्यूटी में तैनात रहने वाले कर्मचारियों की सूची दें : एसपी
बैठक में पुलिस अधीक्षक डाॅ. आकृति शर्मा ने सुरक्षा प्रबंधों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान ड्यूटी पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची एसपी कार्यालय को प्रेषित करें ताकि इन अधिकारियों-कर्मचारियों के सिक्योरिटी पास बनाए जा सकें। बैठक में अन्य प्रबंधों को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, एसडीएम हमीरपुर मनीष सोनी, एसडीएम भोरंज संजय कुमार, एसडीएम सुजानपुर राकेश शर्मा, एनआईटी के निदेशक प्रो. एचएन सूर्यवंशी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay