राम मंदिर के लिए VHP ने फिर छेड़ा अभियान, राज्यपाल को ज्ञापन सौंप उठाई यह मांग

Wednesday, Nov 21, 2018 - 03:07 PM (IST)

शिमला (योगराज शर्मा): अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट से राहत न मिलने पर विश्व हिंदू परिषद ने मंदिर का निर्माण करवाने के लिए देशभर में अभियान छेड़ दिया है। इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद ने हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को भी ज्ञापन सौंपकर केन्द्र सरकार से राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग उठाई है। परिषद के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने शिमला में कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर उत्तर प्रदेश में हुई धर्म संसद ने तीन चरणों में आन्दोलन करने का निर्णय लिया है, जिसमें पहले चरण में राज्यों के राज्यपाल से मिल कर ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं। 


हर प्रदेश की जनता की राय राम मंदिर निर्माण को लेकर ली जा रही है। दूसरे चरण में शीतकालीन सत्र से पहले विश्व हिंदू परिषद 543 सांसदों के पास जाकर राम मंदिर बनाने का दबाब बनाएगी, जिसके तहत 12 दिसंबर तक देश भर में जनसभाएं आयोजित की जाएगी। इसी कड़ी में 6 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी जनसभा की जाएगी जिसमें विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष वीएस कोकजे लोगों को संबोधित करेंगे। तीसरे चरण में हर मंदिर, गुरद्वारे में राम मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे। आलोक कुमार ने हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में ईसाईकरण, मुस्लिम संख्या बढ़ने और लव जिहाद के मामले बढ़ने पर चिंता जाहिर की है जो कि प्रदेश के हिन्दू समाज के लिए सही नहीं है। 


प्रदेश सरकार को धर्म परिवरतन के कानून को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है। विश्व हिंदू परिषद धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए हिमाचल में एकल विद्यालय की संख्या बढ़ाकर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का मामला 68 वर्षो से न्यायालय में लटका पड़ा है। कोर्ट अपने कर्तव्य से विमुख हो रहा है। इसलिए विश्व हिन्दू परिषद अब लोगों के सहयोग से राम मंदिर की लड़ाई लड़ी जाएगी। अयोध्या में राम मंदिर बने और अयोध्या के बाहर मस्जिद बने इसमें विश्व हिन्दू परिषद को कोई आपत्ति नहीं है। देश में दोनों हिन्दू व मुस्लिम भाई सौहार्द से रहे जनता यही चाहती है।  

Ekta