पर्यटकों ने किया हिमाचल का रुख, परवाणु बैरियर पर लगीं वाहनों की कतारें

2021-06-14T00:05:42.633

सोलन/परवाणु (ब्यूरो): सोमवार से हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू में मिलने वाली ढील से ठीक पहले रविवार को हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार परवाणु में भारी भीड़ देखी गई। हजारों की संख्या में यहां पर वाहन बैरियर पर एंट्री करवा कर हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करते नजर आए। इसके कारण वाहनों की कतारें कई किलोमीटर तक लगी रहीं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल भी हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही मैदानी क्षेत्र के लोगों को हिमाचल प्रदेश में आरटीपीसीआर टैस्ट के बिना एंट्री की सूचना मिली वे रविवार को ही बड़ी संख्या में हिमाचल की ओर रुख कर गए। कई पर्यटकों ने हिमाचल आने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया था, जिनका पंजीकरण परवाणु बैरियर पर ही करवाया गया।

उक्त राजमार्ग पर वाहनों की संख्या सड़क पर अधिक होने से वाहनों को धीरे-धीरे आगे बढऩा पड़ा। टीटीआर रैड लाइट बैरियर पर परवाणु पुलिस के जवानों द्वारा हिमाचल आने वाले वाहनों को स्वीकृत पास होने पर ही हिमाचल आने दिया जा रहा था, जिससे भी लोगों को परेशान होना पड़ा। इस दौरान बैरियर पर तैनात परवाणु पुलिस कर्मियों को यातायात संभालने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़े। पुलिस कर्मियों को भी लगातार वाहनों को आगे जाने देने के लिए मौके पर यातायात को कंट्रोल करने में पसीना बहाना पड़ा।

टीटीआर रैड लाइट चौक से लेकर सैक्टर 3 तक गाडिय़ों की हिमाचल प्रवेश के लिए काफी समय सड़क पर ही इंतजार करना पड़ा। सप्ताह कावीकैंड होने के कारण बड़ी संख्या में चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब सहित दिल्ली के पर्यटक व हिमाचल में कफ्र्यू के बाद सोमवार को खुल रहे कार्यालयों में बाहरी प्रदेशों में रह रहे बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने छुट्टियों के बाद हिमाचल की ओर रुख किया। इससे जहां सड़कों पर वाहनों की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा रही, वहीं पर्यटन की चाह में उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए बाहरी प्रदेशों से आ रहे पर्यटकों ने भी स्थिति को बिगाड़ा।

परवाणु में रविवार को बड़ी संख्या में वाहनों के आने की पुष्टि थाना प्रभारी परवाणु दयाराम ठाकुर ने की है। उन्होंने कहा कि दोपहर बाद स्थिति में सुधार आया और वाहन सुगमता से हिमाचल में प्रवेश करने में पुलिस कर्मी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं ताकि बाहर से आ रहे वाहनों को सुगमतापूर्वक हिमाचल में प्रवेश मिल सके। उधर, टोल बैरियर सनवारा के प्रभारी सीताराम यादव ने बताया कि टोल बैरियर से रात्रि 12 बजे से रविवार सायं 5 बजे तक 2098 वाहनों ने टोल से एंट्री लेने की पुष्टि की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static