शिमला पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

Thursday, Oct 21, 2021 - 10:44 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला जिला की अलग-अलग जगहों से चोरी हुए वाहनों के मामले को लेकर पुलिस ने एक बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसने शहर से 10 दिन पहले 5 वाहन चोरी किए थे। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 5 वाहन भी बरामद कर लिए हैं। शिमला शहर से पिछले कुछ दिनों से लगातार वाहन चोरी हो रहे थे, ऐसे में पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और वाहन चोर गिरोह का पता लगाने के लिए जाल बिछाया। एसपी शिमला मोनिका लगातार टीम के साथ निगरानी कर रही थीं।

पंजाब के रोपड़ का रहने वाला है गिरोह का एक सदस्य

बताया जा रहा है कि गिरोह का मास्टरमाइंड चोरी के मामले में एक माह पहले ही साढ़े 3 साल की सजा काटकर रिहा हुआ था। गिरोह के सदस्य शिमला से वाहनों को चुराकर कबाड़यों को 35 से 40,000 में बेचा करते थे। गिरोह का एक सदस्य पंजाब के रोपड़ का रहने वाला है, जिसकी उम्र 60 साल है। आरोपियों की पहचान हमीरपुर के भोरंज निवासी 31 वर्षीय सुनील कुमार, बिलासपुर के जुखाला निवासी 35 वर्षीय श्याम लाल, घुमारवीं निवासी 27 वर्षीय अजय कुमार, घुमारवीं निवासी 42 वर्षीय संदीप कुमार और रोपड़ निवासी 60 वर्षीय अवतार सिंह के रूप में हुई है।

ये है गिरोह का मास्टरमाइंड

पुलिस के मुताबिक गिरोह का मास्टरमाइंड सुनील कुमार उर्फ काकू है, जिसे चोरी के एक मामले में साढ़े 3 साल की सजा हुई थी और वह पिछले महीने ही रिहा हुआ था। आरोपियों के विरुद्ध बालूगंज थाने में वाहन चोरी के 2 और ढली व छोटा शिमला थानों में 1-1 मामला दर्ज है। पुलिस आरोपियों से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगा रही है कि इन्होंने और किस-किस जगह से वाहन चोरी किए थे।

पुलिस ने ऐसे पकड़े शातिर 

पुलिस को आरोपियों का पता सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर लगा है। सबसे पहले बिलासपुर में सुनील कुमार पुलिस के हत्थे चढ़ा, जिसने पूछताछ के दौरान शिमला में वाहन चुराने की बात कबूली। इससे गिरोह का पता चला। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी सुनील इतना शातिर है कि वह पकड़े जाने के डर से अपने पास मोबाइल भी नहीं रखता है। आरोपियों को पकड़ने के लिए शिमला पुलिस ने बिलासपुर सहित अन्य जिलों के पुलिस की भी मदद ली। बालूगंज पुलिस ने सुनील कुमार और श्याम लाल को बिलासपुर में गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने साथियों के राज उगले। इस पर ढली पुलिस ने तीसरे आरोपी अजय कुमार को बिलासपुर में पकड़ा। जांच के दौरान सामने आया कि गिरोह के तार पंजाब के रोपड़ से जुड़े हैं। उसके बाद शिमला पुलिस ने रोपड़ में दबिश देकर अवतार सिंह और संदीप कुमार को गिरफ्तार किया।

क्या बोले डीएसपी हैडक्वार्टर शिमला

डीएसपी हैडक्वार्टर शिमला कमल वर्मा ने बताया कि शहर में कुछ दिनों से वाहन चोरी हो रहे थे, ऐसे में पुलिस ने एक टीम का गठन किया, जिसने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरी की गए वाहनों को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस की मामले को लेकर अभी जांच जारी है। शहर से वाहनों को चोरी करने वाले शातिरों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay