नाचन कांग्रेस की समीक्षा बैठक में हंगामा, जमकर चले लात-घूंसे, कुर्सियां लहराईं

Friday, Dec 30, 2022 - 09:07 PM (IST)

चैलचौक/गोहर (योगिंद्र/ख्यालीराम): विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद शुक्रवार को म्याहमाता मंदिर ख्योड़ में बुलाई गई नाचन कांग्रेस की समीक्षा बैठक में जोरदार हंगामा हुआ। हार के मंथन के बीच अचानक हाथापाई शुरू हो गई। समीक्षा बैठक में हार के लिए टिकट के दावेदारों को दोषी ठहराने लगे। बैठक में लाल सिंह कौशल ने कहा कि नाचन में कांग्रेस की करारी हार के लिए सभी संयुक्त रूप से जिम्मेदार हैं और प्रत्याशी को भी एक-दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय आगे बढ़कर इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह स्वयं वर्ष 2017 में चुनाव हारे थे और हार की जिम्मेदारी स्वयं ली थी। 

चुनाव के बाद मंडल कांग्रेस द्वारा बार-बार समीक्षा बैठकें आयोजित करने पर मंडल अध्यक्ष नीलमणी पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मंडल कार्यकारिणी अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती है इसलिए मौजूदा कार्यकारिणी को नैतिकता के आधार पर तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। लाल सिंह कौशल के संबोधन के बाद प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए बालहड़ी पंचायत के उपप्रधान गोबिंद राम ठाकुर ने जब मंच संभाला और हार के लिए पूर्व प्रत्याशी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव लाल सिंह कौशल सहित सभी अन्य टिकटार्थियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया तो लाल सिंह कौशल के समर्थक भड़क गए और सभा स्थल से बाहर आ गए। 

इसके बाद जिला महासचिव उपेंद्र कुमार ने मंच संभाला और सीधे-सीधे हार के लिए लाल सिंह कौशल पर गंभीर आरोप लगाए, जिससे माहौल अधिक तनावपूर्ण हो गया। लाल सिंह कौशल ने माहौल को शांत करने की कोशिश की लेकिन दूसरे गुट के समर्थकों ने उनका गिरेबान पकड़ लिया, जिससे कार्यकर्ता आपे से बाहर हो गए और एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे बरसाए। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता हाथों में कुर्सियां लहराते हुए भी नजर आए जिसके बाद सभा स्थल पर अफरा-तफरी मच गई और कार्यकत्र्ता बिना समीक्षा किए अपने-अपने नेताओं के संग चलते बने।

प्रदेश महासचिव लाल सिंह कौशल ने कहा कि कुछ शरारती लोगों ने बैठक का माहौल जानबूझकर बिगाड़ने की कोशिश की जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मंडल अध्यक्ष नीलमणी ने कहा कि यह एक सामान्य समीक्षा बैठक थी। इसमें किसी भी प्रकार का कोई हंगामा नहीं हुआ और न ही इस तरह की कोई बात है। कुछ नेता अपनी प्रैजैंटेशन देने के लिए जोर-जोर से बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मंडल कांग्रेस कमेटी नाचन एक थी और आगे भी एक रहेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay