जल रक्षक नियुक्ति को लेकर ग्राम सभा में हंगामा, प्रधान ने बुलाई पुलिस

Sunday, Apr 03, 2022 - 11:36 PM (IST)

जंजैहली/गोहर (ख्यालीराम): सराज की ग्राम पंचायत रोड में जल रक्षक नियुक्ति को लेकर रविवार को पंचायत की ग्राम सभा में लोगों ने हंगामा कर दिया। ग्राम सभा में उपस्थित लोगों ने जब पंचायत प्रधान से जल रक्षक नियुक्ति की अधिसूचना को सूचना पट्ट या विज्ञापन जारी न करने के बारे में सवाल पूछा तो उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया। स्थानीय युवाओं ने ग्राम सभा के दौरान प्रधान पर यह आरोप लगाया कि बिना नियमानुसार के कैसे जल रक्षक की नियुक्ति कर दी गई। प्रधान उमा देवी ने तर्क दिया कि उन्हें सूचना पट्ट पर सूचना लगाने का समय नहीं मिला, वहीं इसके बावजूद स्थानीय लोगों ने पंचायत में यह प्रस्ताव डालने की कोशिश की कि जो भॢतयां की गई हैं, उन्हें निरस्त किया जाए और पूरी प्रक्रिया द्वारा आवेदन लिए जाएं। 

इस दौरान युवाओं ने ग्राम सभा के दौरान एक अर्जी पर उपस्थित लोगों के हस्ताक्षर भी लिए लेकिन उसके बावजूद प्रधान ने सचिव को यह प्रस्ताव डालने का आदेश नहीं दिया, जिस पर प्रधान और स्थानीय पंचायत के लोगों के बीच काफी बहस हुई और मामला गंभीर हो गया। मामले को देखते हुए पंचायत प्रधान ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ग्राम पंचायत रोड पहुंची और लोगों के बीच शांति बनाने की अपील की, जिसके बाद स्थानीय युवा निराश होकर वापस लौट गए।

पंचायत प्रधान रोड उमा देवी ने कहा कि निर्धारित मापदंडों के तहत जल रक्षक की भर्ती की गई है तथा लोगों ने बेवजह बखेड़ा खड़ा किया है। उन्होंने कहा उन्हें खतरा पैदा हो गया है, जिस बारे उन्होंने 9 लोगों के खिलाफ पुलिस थाना जंजैहली को शिकायत पत्र दिया है। वहीं एसएचओ जंजैहली संजीव कुमार ने बताया कि रोड पंचायत प्रधान की सूचना पर पुलिस रोड पंचायत की ग्राम सभा परिसर पर पहुंची और माहौल को शांत करवाया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay