ट्रक ऑप्रेटर्ज हमारे परिवार के सदस्य, औद्योगिक घराने से बात कर निकालेंगे समस्या का हल : अनुराग ठाकुर

Thursday, Feb 16, 2023 - 09:36 PM (IST)

शिमला (हैडली): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ट्रक ऑप्रेटर्ज हमारे परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि सीमैंट प्लांट बंद होने से हिमाचल और ट्रक ऑप्रेटर्ज को बड़ा घाटा हो रहा है, यह एक गंभीर स्थिति है। दाड़लाघाट-बरमाणा ट्रक ऑप्रेटर्ज यूनियन से हुई मुलाकात के बाद वीरवार को शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्होंने आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं उनकी कैबिनेट से भी बात की है तथा जल्द इस समस्या का समाधान निकलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि वह भी संबंधित औद्योगिक घराने से बात कर समस्या का हल निकालने की कोशिश करेंगे। 

सभी एक होकर ट्रक ऑप्रेटर्ज के हित में करेंगे काम 
अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिस प्रकार से स्थिति हिमाचल में उत्पन्न हुई है, उससे हजारों लोगों का रोजगार प्रभावित हुआ है तथा जितनी जल्दी यह समस्या समाप्त होगी, उतनी जल्दी हमारे भाइयों का रोजगार वापस चलेगा, इसके लिए वह भी उचित प्रयास कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस विषय पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। सभी एक होकर ट्रक ऑप्रेटर्ज के हित में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह केंद्र से भी इस मसले पर बात करेंगे। केंद्रीय मंत्री की यूनियन के साथ हुई बैठक में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, नयनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा के साथ ही यूनियन के पूर्व प्रधान बालक राम शर्मा, रोहित ठाकुर, लक्ष्मी कांत, नरेश शर्मा के साथ ही अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। 

सरकार का भी दायित्व, समाधान निकाले
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस समस्या से हिमाचल की अर्थव्यवस्था भी काफी बिगड़ी है और वह प्रयास करेंगे कि जल्दी से जल्दी यह समस्या समाप्त हो तथा रोड पर ट्रक एक बार फिर आवागमन करते दिखाई दें। उन्होंने कहा कि एक तरह से यह प्रदेश सरकार का भी दायित्व है कि जल्द ही मामले का समाधान करने के लिए कोई प्रभावी कदम उठाए जाएं। 

वाइब्रैंट विलेज प्रोजैक्ट में हिमाचल भी शामिल
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वाइब्रैंट विलेज प्रोजैक्ट देश के  उत्तरी सीमावर्ती क्षेत्रों के  लिए दिया गया है। इसमें 19 जिलों के 46 ब्लॉक 5 राज्यों में चुने गए हैं, जिसमें 2962 गांवों को विकसित करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट में लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश 5 राज्य कवर होंगे। इस प्रोजैक्ट से हिमाचल के  सीमावर्ती गांवों में विकास होगा तथा पर्यटकों को भी ऐसे स्थानों पर आने का मौका मिलेगा। 2500 करोड़ केवल सड़कों पर खर्च होगा। 

प्रदेश सरकार व अनुराग ठाकुर से पूरी आशा 
एडीकेएम के पूर्व प्रधान बालक राम शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार व अनुराग ठाकुर से पूरी आशा है कि उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा तथा मामले को जल्द सुलझा दिया जाएगा। यूनियन ने मांग रखी है कि अल्ट्राटैक कंपनी द्वारा दिया जा रहा प्रति किलोमीटर 10.70 पैसे किराया कंपनी देती है तो सहमति बन सकती है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay