सरकार से खफा बेरोजगार कला अध्यापक इस दिन करेंगे विधानसभा का घेराव

Saturday, Mar 13, 2021 - 11:43 PM (IST)

शिमला (प्रीति): प्रदेश से खफा बेरोजगार कला अध्यापक 16 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे। इसके साथ ही इस दौरान अध्यापक सरकार चौड़ा मैदान से विधानसभा तक आक्रोश रैली भी निकालेंगे। इस रैली में प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगार अध्यापकभाग लेंगे। यह बेरोजगार अध्यापक सरकार से स्कूलों में कला अध्यापक के पदों को भरने की गुहार लगा रहें हैं। इन अध्यापकों को इस बजट में उम्मीद थी कि सरकार इसमें उन्हें राहत देगी और स्कूलों में कला अध्यापकों के खाली पदों का सृजन करेगी। बार-बार गुहार लगा रहे हैं लेकिन सरकार ने अपने कार्यकाल में एक भी पद कला अध्यापक का नहीं भरा।

कई ज्ञापन सौंपे, अभी तक नहीं हुई कोई कार्यवाही

बेरोजगार अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि देश के प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री सहित समस्त विधायकों को मामले में ज्ञापन सौंपे गए लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई, ऐसे में प्रदेश के बेरोजगार अध्यापक सरकार ने निराश है। इसके चलते अध्यापक 16 मार्च को आक्रोश रैली निकाल रहें हैं। 

झूठे आश्वासन देती रही सरकार

संघ के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज का कहना है कि सरकार हर बार अध्यापकों को झूठे आश्वासन ही देती रही। अभी हाल ही में शिक्षा विभाग ने 500 कला अध्यापकों के पदों की मंजूरी का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा है, लेकिन इसकी भी सही तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में अब बेरोजगार अध्यापक सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने को तैयार है।

Content Writer

Vijay