मंडी के नेरचौक में कोरोना संक्रमण से 2 की मौत, 148 लोग पॉजिटिव

Friday, Nov 27, 2020 - 09:11 PM (IST)

मंडी (पुरषोत्तम): नेरचौक मेडिकल कॉलेज में स्थापित कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार सुबह हमीरपुर व कुल्लू जिला के 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नेरचौक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने की है। उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के मंगलौर क्षेत्र के तरगाली निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है जबकि हमीरपुर जिला के नादौन क्षेत्र की 30 वर्षीय महिला की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों ही मामलों में कोविड नियमों के अनुसार कार्रवाई अमल पर लाई जा रही है।

मंडी में शुक्रवार को सुंदरनगर में हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के अधीक्षण अभियंता व सहायक अभियंता समेत 148 पॉजिटिव मामले आए जबकि 72 संक्रमितों ने कोरोना से जंग जीती। बल्ह में 50 के आसपास मामले आए हैं जबकि सदर मंडी, धर्मपुर, सुंदरनगर, सरकाघाट व चच्योट से भी केस पॉजिटिव आए हैं। उधर, पधर में सोमवार तक एसडीएम और तहसील कार्यालय बंद रहेंगे। यहां कस्बे में 2 दिन पहले 30 मामले पॉजिटिव आए हैं। करसोग थाना भी अगले आदेशों तक बंद रहेगा और व्हाट्सएप पर शिकायतें सुनीं जाएंगी। इसकी पुष्टि एडीशनल एसपी आशीष शर्मा ने की है।
 
बता दें कि यहां 12 मामले पॉजिटिव आए हैं। सराज के थुनाग में एक साथ दर्जनों मामले आने के बाद बाजार 28 व 29 नवम्बर को बंद रहेगा। प्रशासन ने थुनाग बाजार को कंटेनमैंट जोन बनाया है और वार्ड नवम्बर 4 को बफर जोन में रखा गया है। शुक्रवार को आई पॉजिटिव केस की रिपोर्ट में एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री की रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई हैं जबकि वे पिछले 2 सप्ताह से आइसोलेशन में हैं। 

prashant sharma