सड़क किनारे खड़े पेड़ बन रहे लोगों के लिए खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 01:56 PM (IST)

चम्बा : जिला मुख्यालय के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर मौजूद सूखे पेड़ों को हटाने के लिए प्रशासन ने पहल करते हुए कई पेड़ों की काट-छांट की तो कुछ पेड़ों जोकि पूरी तरह से सूख चुके थे, को हटा दिया। प्रशासन के इस कार्य की चहुं ओर प्रशंसा हुई लेकिन यह कार्य अब बंद हो गया है जबकि अभी भी कई महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर सूखे पेड़ खड़े हैं। ऐसे स्थानों से रोजाना कई लोग गुजरते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए इन पेड़ों को हटाना बेहद जरूरी है वर्ना किसी भी दिन ये पेड़ किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। जानकारी के अनुसार नगर के एस.पी. आवास को जाने वाले मार्ग के साथ कसाकड़ा मार्ग पर ये सूखे पेड़ सड़क के किनारों पर मौजूद हैं।

सूखे पेड़ों को हटाने के लिए अभियान छेड़ा
कुछ वर्ष पूर्व एस.पी. आवास पर एक सूखा पेड़ गिर गया था जिसके कारण सरकारी आवास को काफी नुक्सान पहुंचा था तो वहीं कांदू के पास कुछ वर्ष पूर्व सड़क के किनारे मौजूद एक सूखा पेड़ दिल्लीवासी के ऊपर आ गिरा था जिस वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इन तमाम घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जनता की मांग पर प्रशासन ने नगर में मौजूद ऐसे सूखे पेड़ों को हटाने के लिए अभियान छेड़ा था जोकि लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत खतरनाक नजर आ रहे थे। चूंकि अभी भी ऐसे कुछ सार्वजनिक स्थल हैं, जहां इस प्रकार का खतरा बना हुआ है।


कड़ाके की ठंड में अंधेरे में रहने को मजबूर लोग
मोहित कुमार, राकेश कुमार, बासू, मनोहर लाल, अमित कुमार, सुरेंद्र कुमार, विक्की व चमन सिंह का कहना है कि सॢदयों में चम्बा में अक्सर बर्फबारी होती है। ऐसे में इन सूखे पेड़ों के गिरने से नगरवासियों को कड़ाके की ठंड में अंधेरे में रहने के लिए भी मजबूर होना पड़ सकता है तो साथ ही तेज हवाओं के झोंकों से ये कभी भी गिर सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए तथा इसके प्रति जिला प्रशासन अपनी गंभीरता दिखाते हुए शीघ्र इस दिशा में  प्रभावी कदम उठाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News