टिक्कर-बस्सी वाया ताल-महल मार्ग पर मौत को दावत दे रहे पेड़

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 12:33 PM (IST)

टिक्कर डिडवीं : टिक्कर-बस्सी वाया ताल-महल सड़क पर सड़क के किनारे करीब आधा दर्जन चीड़ के पेड़ कभी भी किसी अनचाही घटना को अंजाम दे सकते हैं।बताते चलें कि उक्त मार्ग जिला के अंतिम छोर व मंडी जिला को जोड़ने वाला मार्ग है, जहां अक्सर दिनभर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। गौरतलब है कि ताल कस्बे से करीब 350 मीटर की दूरी पर गांव दयोट के समीप सड़क के किनारे झुका व टेड़ा हुआ चीड़ का पेड़ कभी भी तेज आंधी चलने पर गिर सकता है।

यही नहीं, इसके साथ ही कुछ अन्य चीड़ के पेड़ भी जड़ों के नीचे से मिट्टी निकलने के कारण खतरा बने हुए हैं। पकड़ कम होने व ढलान पर स्थित होने के कारण तेज आंधी से उक्त पेड़ गिर सकते हैं परंतु संबंधित विभाग इस सबसे बेखबर है। कुछ बुद्धिजीवियों सुरेंद्र मोहन शर्मा, दिलीप कुमार, व्यापार मंडल ताल के प्रधान मनोहर लाल मिश्रा, सतपाल पटियाल व सुनील कुमार आदि ने बताया कि झुका हुआ चीड़ का पेड़ गिरने की कगार पर है, जो तेज हवा से कभी भी गिर सकता है। यही नहीं, कुछ अन्य पेड़ भी गिरने की कगार पर हैं, जिससे किसी अनहोनी का अंदेशा बना हुआ है। लोगों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से समय रहते इस समस्या का निदान करने की मांग की है।

उधर, इस संबंध में लोक निर्माण विभाग उपमंडल भोरंज के सहायक अभियंता अमर सिंह भाटिया से संपर्क किया गया तो उन्होंने इसके बारे में जानकारी न होने की बात कही। उन्होंने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही जानकारी जुटाकर उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, वन विभाग के रेंज अधिकारी हमीरपुर रविंद्र चंद ने इस संबंध में कोई भी शिकायत या जानकारी न मिलने की बात कही तथा जानकारी जुटाकर उचित कार्रवाई अमल में लाने की बात कही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News