नाहन में लोगों को गुलाब के फूल बांट रहा परिवहन विभाग, जानिए क्या है मकसद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 06:17 PM (IST)

नाहन (सतीश): राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर परिवहन विभाग हिमाचल प्रदेश ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को गुलाब का फूल देकर सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया। जिला मुख्यालय नाहन में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते परिवहन विभाग ने पुलिस एवं सड़क सुरक्षा क्लब के साथ मिलकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को गुलाब का फूल देकर सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया।
PunjabKesari, Road Safety Week Image

11 से 17 जनवरी तक मनाया जा रहा सड़क सुरक्षा सप्ताह

11 से 17 जनवरी तक मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिवहन विभाग हर रोज अलग-अलग कार्यक्रमों  के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक कर रहा है। विभाग द्वारा चलाए जा रहे इन कार्यक्रमों का लोगों पर काफी असर दिखाई दे रहा है। विभाग द्वारा चलाए जा रहे इन जागरूकता कार्यक्रमों से गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आई है।
PunjabKesari, Road Safety Week Image

परिवहन विभाग ने जारी किया कैलेंडर

मीडिया से बात करते हुए आरटीओ सिरमौर सोना चौहान ने बताया कि आमतौर पर हर आदमी घर से निकलने से पहले कैलेंडर पर नजर डालता है, जिसको देखते हुए परिवहन विभाग ने इस बार कैलेंडर जारी किया है, जिसमें मूलत: 4-5 ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन न करने के कारण सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा जारी किए गए कैलेंडर का मकसद लोगों को हर रोज सुबह काम पर निकलने से पहले सड़क सुरक्षा नियमों को याद दिलाना है ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।
PunjabKesari, RTO Sirmaur Image

पांवटा साहिब सहित अन्य जगहों पर लगेंगे शिविर

सड़क सुरक्षा सप्ताह और प्रभावी बनाने के लिए नाहन के अलावा पांवटा साहिब जैसी अन्य जगहों पर भी शिविर लगाए जाएंगे, जहां पर पैंफलेट बांटने तथा वाहनों द्वारा अनाऊंसमैंट के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News