किन्नौर में दर्दनाक हादसा : बोलेरो कैंपर सतलुज नदी में गिरी, 3 की मौत

Tuesday, Dec 31, 2019 - 07:06 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): जिला किन्नौर के पूह-काजा राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर रेता खान के पास मंगलवार दोपहर एक बोलेरो कैंपर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 युवकों की मौत हो गई जबकि 2 घायल हो गए। हादसे में मारे गए युवकों की पहचान संदीप (35) पुत्र सांता वीर निवासी जानी तहसील निचार जिला किन्नौर तथा नरेश (35) पुत्र खेमचंद निवासी जानी तहसील निचार जिला किन्नौर व मंजू  (28) पुत्र सुंदर लाल जानी निवासी के रूप में हुई है जबकि इस हादसे में चालक संजू  (35) व सूरत राम (33) पुत्र दीपचंद गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चालक संजू बोलेरो कैंपर गाड़ी को लेकर मूरंग से स्किबा की तरफ  जा रहा था कि रेता खान के पास वह गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा, जिससे गाड़ी सड़क मार्ग से लगभग 150 फुट नीचे सतलुज नदी के किनारे जा गिरी। गाड़ी के इतनी ऊपर से गिरने से गाड़ी बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे उसमें सवार संदीप व नरेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मंजू, संजू व सूरत राम गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस स्टेशन मूरंग से आईओ मनोज पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को पीएचसी स्किबा पहुंचाया। यहां से मंजू व सूरत राम को रिकांगपिओ रैफर किया गया, जहां मंजू की भी मौत गई जबकि घायल सूरत राम को रिकांगपिओ से खनेरी रामपुर रैफर कर दिया, जहां उसका उपचार जारी है।

वहीं एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है तथा मामला दर्ज छानबीन की जा रही है। नायब तहसीलदार मूरंग राजेश ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की तथा घायलों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

 

Edited By

Simpy Khanna