यहां ट्रैफिक व्यवस्था हुई बेलगाम, हर रोज लग रहा जाम

Wednesday, May 15, 2019 - 06:50 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर शहर में दिन-प्रतिदिन एन.एच.-21 चंडीगढ़-मनाली से लेकर अंदरूनी सड़क मार्गों पर ट्रैफिक व्यवस्था बेलगाम हो गई है। आलम यह है कि लोगों को दिनभर लगने वाले जाम से परेशान होना पड़ रहा है। शहर के मुख्य बाजार भोजपुर, एम.एच.एस.एम. मार्ग, नया बस स्टैंड के आसपास का क्षेत्र सहित एन.एच.-21 पर जाम लगना आम बात हो गई है। वहीं सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस में लोकसभा चुनावों की ड्यूटी को लेकर पुलिस कर्मियों का भारी टोटा हो गया है।

4 पुलिस कर्मियों के हवाले टिकी ट्रैफिक व्यवस्था

हैरानी की बात यह है कि पिछले कुछ वर्षों में सुंदरनगर शहर में वाहनों की बढ़ी भरमार व वाहन चालकों द्वारा मनमर्जी से पार्किंग करने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस बिना इंचार्ज लगभग एक महीने से कार्य कर रही है। ट्रैफिक इंचार्ज के चुनावी ड्यूटी पर जाने के उपरांत एक ट्रैफिक हैड कांस्टेबल को जिम्मा सौंपा गया था लेकिन 4-5 दिनों के उपरांत वह भी चुनावी ड्यूटी के लिए चल गया। अब हालात ये हैं  कि एक जांच अधिकारी सहित मात्र 4 पुलिस कर्मियों के हवाले सुंदरनगर शहर सहित एन.एच.-21 की ट्रैफिक व्यवस्था टिकी हुई है। वहीं शहर में बिगड़ी हुई ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर स्थानीय लोगों में प्रशासन व पुलिस के खिलाफ भारी रोष है।

क्या बोले डी.एस.पी. सुंदरनगर

डी.एस.पी. सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि चुनावी ड्यूटी को लेकर सुंदरनगर ट्रैफिक पुलिस में कर्मियों की कमी आई है। 19 मई को चुनाव संपन्न होने के बाद फोर्स वापस आ जाएगी और जितना स्टाफ हमारे पास उपलब्ध है उसके हिसाब से हम अच्छी तरह व्यवस्था को संभाल रहे हैं।

Vijay