मंडी में वाया मलोरी बसें न जाने को लेकर आक्रोश में ग्रामीण, किया चक्का जाम (Video)

Wednesday, Oct 02, 2019 - 03:04 PM (IST)

मंडी(परषोतम): मंडी से वाया मलोरी परिवहन निगम की बसें न चलने पर लोगों ने बुधवार को बैहना में करीब 3 घंटे सड़क पर चक्का जाम किया। जागृति महिला मंडल के बैनर तले महिलाओं ने स्कूली बच्चों के साथ धरना दिया और अपनी मांग पर अड़े रहे। गुस्साए ग्रामीण मौके पर एच.आर.टी.सी. के आर.एम. को बुलाने की जिद्द पर अड़े रहे और जब पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने प्रदर्शन को और उग्र कर दिया। काफी देर नारेबाजी चलती रही और महिलाएं सड़क पर बैठ गईं, जिन्हें हटाने के लिए पुलिस ने एस.डी.एम. बल्ह को मौके पर बुलाया। विधायक इंद्र सिंह गांधी और एस.डी.एम. बल्ह आशीष शर्मा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मांग पर सड़क का जायजा लिया और फिर सड़क की दशा सुधारने का आश्वासन दिया तो ग्रामीणों ने प्रदर्शन रोक दिया। करीब 12 बजे लोग धरने से उठे और यातायात बहाल हो सका।

यह है सारी समस्या
मलोरी और इसके साथ लगते गांव बैहना के ग्रामीणों ने भी इसमें शामिल होते हुए रोष जताया कि बसें वाया मलोरी की बजाय बग्गी के लिए वाया गुटकर जा रही हैं, जिससे इन्हें बसें नहीं मिल पा रही हैं। बस चालक मनमानी करके बसें वाया गुटकर ही मुख्य सड़क से बग्गी के लिए ले जा रहे हैं और इसके पीछे कारण सड़क की खस्ता हालत बता रहे हैं।


2 दिन पहले दिया था ए.डी.सी. को ज्ञापन
ग्रामीणों का कहना था कि इस बारे 2 दिन पूर्व ही ए.डी.सी. को ज्ञापन दिया गया था कि समस्या का हल किया जाए लेकिन बावजूद इसके बुधवार को चालकों ने बसें मलोरी की बजाय बग्गी के लिए वाया गुटकर ही निकाल लीं, जिससे बैहना और मलोरी के लोग बस सुविधा से वंचित हो गए।

kirti