Himachal: अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में पहली बार लगी परंपरागत और आधुिनक पेंटिंग प्रदर्शनी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:09 PM (IST)

कुल्लू (गौरीशंकर): अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में पहली बार पेंटिंग पर्दशनी लगाई गई हैं। यह पेंटिंग प्रदर्शनी जिला पुस्तकालय भवन में लगाई गई है, जिसमें विदेशी कलाकारों के साथ दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कलाकार अपनी बनाई पेंटिंग्स के साथ पहुंचे हैं। इस प्रदर्शनी के माध्यम से परंपरागत पेंटिंग विधा के साथ-साथ आधुनिक पेंटिंग विधा का प्रदर्शन किया जा रहा है। लिहाजा यहां आने वाले लोगों को परंपरागत और आधुनिक पेंटिंग को लेकर जानकारियां दी जा रहीं हैं। यह पेंटिंग प्रदर्शनी जिला प्रशासन, भाषा एवं संस्कृति विभाग व आईएमआर नग्गर ने संयुक्त रूप से लगाई है। 
PunjabKesari

आईएमआर नग्गर में बतौर क्योरेटर सुरेश कुमार नड्डा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए रूस से दो कलाकार पहुंचे हैं जबकि इसके अलावा पंजाब, दिल्ली सहित हिमाचल प्रदेश के अलग अलग भागों से 13 कलाकार भाग लेने पहुंचे हैं। प्रदर्शनी में चम्बा रुमाल और मिनेचर पेंटिंग प्रदर्शनी के लिए लगाई है। लिहाजा, यह प्रदर्शनी लोगों को अच्छी खासी भा रही है। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शनी दशहरा उत्सव खत्म होने तक रहेगी और कलाकार यहां अपनी बनाई हुई पेंटिंग के साथ यहां बैठकर भी पेंटिंग बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस पेंटिंग प्रर्दशनी के साथ-साथ बेचने के लिए भी पेंटिंग्स रखी गईं हैं।

पेंटिंग प्रदर्शनी में ये कलाकार जुटे
पेंटिंग प्रदर्शनी में नई दिल्ली से धनश्याम कश्यप, होशियारपुर पंजाब के अंकुश अथी, कांगड़ा से पूनम कटोच, शिमला से विकक्रम सिंह, जालंधर से हरीश वर्मा, चम्बा से सुनीता देवी और मोनिका, सोलन से विकास सिंह, शिमला से आदित्य सिंह ठाकुर, उत्तराखंड रामनगर से वर्षा करकोटी, मंडी के बल्ह से प्रवीण कुमार शामिल हुए हैं, जबकि दो एलेना और एंथोनिया रूस से प्रर्दशनी में शामिल हुए हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News