बर्फ की चादर से लिपटे सिस्सू में पहली बार क्रिसमस मनाएंगे पर्यटक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 08:34 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के पर्यटन स्थल सिस्सू में पर्यटक पहली बार क्रिसमस व न्यू ईयर का जश्न मनाएंगे। क्रिसमस व न्यू ईयर मनाने मनाली आ रहे पर्यटकों को इस बार अटल टनल बनने से शीत मरुस्थल लाहौल घाटी में व्हाइट क्रिसमस मनाने का मौका मिलेगा। इससे पहले पर्यटकों को व्हाइट क्रिसमस मनाने रोहतांग दर्रे पर जाना पड़ता था लेकिन इस बार अटल टनल बनने से पर्यटकों को टनल का नॉर्थ पोर्टल व सिस्सू नए पर्यटन स्थल के रूप में मिल गए हैं। पर्यटन स्थल में बिछी बर्फ  की चादर पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

हालांकि इस बार सैलानियों को पर्यटन स्थल सिस्सू में खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं मिल पाएगी लेकिन पर्यटक शीत मरुस्थल में बर्फ  का आनंद उठा पाएंगे। सिस्सू पंचायत की प्रधान सुमन ठाकुर ने बताया कि प्रदेश सरकार तो पर्यटन के ढांचे को सुदृढ़ करेगी ही लेकिन ग्राम पंचायत भी अपने स्तर पर पर्यटकों को सुविधाएं देने का प्रयास करेगी ताकि अधिक से अधिक पर्यटक घाटी का रुख कर सकें। वहीं, मनाली माल रोड पर पर्यटकों का तांता लग गया है। पर्यटकों की आमद देखकर पर्यटन व्यवसायी गद्गद् हो गए हैं।

पर्यटन नगरी मनाली में इन दिनों पर्यटकों की आमद दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बढ़ती पर्यटकों की संख्या को देखकर यहां के पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं। मनाली के पर्यटन व्यवसायी सुष्मिता राणा ने बताया कि इन दिनों बाहरी राज्यों से पर्यटक मनाली पहुंच रहे हैं जिससे उनके कारोबार में इजाफा हुआ है और आने वाले क्रिसमस व न्यू ईयर में और अधिक पर्यटकों के आने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News