GS Bali के नाम से जाना जाएगा टांडा मेडिकल काॅलेज का नवनिर्मित जच्चा-बच्चा ब्लॉक

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 08:33 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): वर्ष 1996 में निर्मित डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा का नाम और अन्य ब्लॉक के नाम जिस तरह बड़ी-बड़ी विभूतियों के नाम पर रखे गए हैं, उसी के चलते टांडा में नवनिर्मित जच्चा-बच्चा अस्पताल का नाम पूर्व मंत्री स्वर्गीय जीएस बाली के नाम पर रखा जाएगा। इसकी अधिसूचना प्रदेश सरकार द्वारा जारी कर दी गई है।

टीएमसी के प्राचार्य डाॅ. भानु अवस्थी ने कहा कि टांडा में निर्मित विभिन्न भवनों के नाम पर जिस तरह प्रशासनिक ब्लॉक डाॅ. वाईएस परमार, 500 बिस्तरों के अस्पताल डाॅ. राजेंद्र प्रसाद, पैरा क्लीनिक ब्लॉक डाॅ. वीसी रॉय, ऑडिटोरियम सरदार सोभा सिंह, गैस्ट हाऊस महाराजा संसार चंद, रैजीडैंट डाॅक्टर होस्टल विवेकानंद, टीबी सैनिटोरियम राज बहादुर सैनिटोरियम, सड़कों का नाम अब कैप्टन सोमदत्त शर्मा, कैप्टन सौरभ कालिया, नेताजी सुभाष चंद्र बोस मार्ग इत्यादि के नाम से रखे गए हैं। उसी तर्ज पर प्रदेश सरकार ने टांडा के जच्चा-बच्चा ब्लॉक का नाम जीएस बाली रखने की अधिसूचना जारी की है।

डाॅ. भानु अवस्थी ने बताया कि 200 बिस्तरों का यह अस्पताल 40 करोड़ रुपए की लागत से बना है तथा इसका शीघ्र ही लोकार्पण सरकार द्वारा किया जाएगा। इस अस्पताल में 62 बिस्तर छोटे बच्चों व विभिन्न बच्चों के विभागों के लिए बनाए गए हैं और इसके अतिरिक्त आईसीयू के लिए 10 तथा न्यू बोर्न इत्यादि बच्चों के लिए बिस्तर लगाए गए हैं।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News