हमीरपुर में 3, कांगड़ा में 2 और बिलासपुर में कोरोना एक नया मामला

7/2/2020 6:59:18 PM

हमीरपुर/कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अधिक है। किन्नौर, शिमला, सिरमौर के साथ ही अब हमीरपुर, कांगड़ा और बिलासपुर में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिला हमीरपुर में 3 और लाेग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ हमीरपुर डा. अर्चना सोनी ने बताया कि इनमें से 2 टौणीदेवी स्वास्थ्य खंड व 1 बड़सर खंड का है।

टौणीदेवी खंड के कोट क्षेत्र से 78 वर्ष का व्यक्ति लुधियानाा से आया था जोकि गृह संगरोध में था जबकि इसी खंड का एक अन्य 59 वर्षीय व्यक्ति भरनांग क्षेत्र का है जोकि अपने सुजानपुर क्षेत्र के रिश्तेदार के संपर्क में था। उनका रिश्तेदार भी पॉजीटिव रह चुका है। इसके अलावा एक 48 वर्षीय महिला बड़सर स्वास्थ्य खंड के बणी क्षेत्र से है जोकि 25 जून को दिल्ली से अपनी गाड़ी से अपने पति व बच्चों के साथ घर आई थी तथा रैस्ट हाऊस मैहरे में संगरोध में थे। उन्होंने बताया कि इन तीनों को एनआईटी शिफ्ट किया जा रहा है। 

दूसरी ओर कांगड़ा जिला में ठाकुरद्वारा के घमाला गांव की 65 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुई है। 24 जून को किर्गिस्तान से लौटी देहरा के सनोत गांव की 22 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इन दोनों को कोविड केयर सैंटर डाढ शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं सेराथाना की 58 वर्षीय महिला जोकि कोविड केयर सैंटर डाढ में भर्ती थी, उसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। महिला को अब घर भेज दिया गया है जहां उसे 7 दिन के आइसोलेन में रहना होगा। इसके अलावा बिलासपुर जिला में चांदपुर गांव का 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त युवक 24 जून को गुरुग्राम से लौटा था और होटल लेक व्यू में क्वारंटाइन था। 


Edited By

prashant sharma

Related News