Breaking News : हिमाचल में 3 और निकले कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 55

Sunday, May 10, 2020 - 04:25 PM (IST)

शिमला ( ब्यूराे): हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आते जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार रविवार को कोरोना के 3 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 2 बिलासपुर के और एक कांगड़ा जिला से संबंधित है। बता दें कि शनिवार को बिलासपुर से 42 सैंपल आईजीएमसी शिमला जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 2 ड्राइवरों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जिन्हें बिलासपुर में रोका गया था। इन दोनों में से एक गुजरात (उम्र 36 वर्ष) और एक हिमाचल के मंडी जिला का ( उम्र 46 वर्ष ) रहने वाला है।

हॉटस्पॉट क्षेत्र से आने बाद किए गए थे संस्थागत क्वारंटाइन

उक्त दोनों को 8 मई को बिलासपुर बॉर्डर पर जांच के लिए रोका गया था। ये दोनों अपनी-अपनी टैक्सियों में (एक में 4 जबकि दूसरी में 6 सवारियां) लेकर जा रहे थे। गुजरात का ड्राइवर अहमदाबाद से बैजनाथ और मंडी का ड्राइवर गुरुग्राम से मंडी सवारी लेकर जा रहा था। बॉर्डर पर जांच के दौरान ट्रैवलिंग हिस्ट्री हॉटस्पॉट क्षेत्र से पाए जाने के बाद इनको स्वारघाट और नयनादेवी रैस्ट हाऊस में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। इनकी शनिवार को जांच के लिए सैंपल ले लिए गए थे, जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। डॉ. प्रकाश सीएमओ बिलासपुर ने इन मामलों की पुष्टि की है।

कोरोना पॉजीटिव युवक की बहन भी हुई संक्रमित

इसके अलावा जो तीसरा मामला कांगड़ा से पॉजीटिव पाया गया है वह 22 वर्षीय युवती है। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले इस युवती का भाई भी पॉजीटिव पाया गया था। इन तीनों के पॉजीटिव आने से प्रदेश में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 55 हो गया है। रविवार को प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में टैस्ट के लिए 500 से अधिक सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट देर रात आएगी। इसके अलावा बीते शनिवार को लिए गए सैंपल में से अभी 100 से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

Edited By

prashant sharma