रिज व मालरोड पर खाली एम्बुलेंस दौड़ाने वालों की खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

Thursday, Nov 28, 2019 - 11:00 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): रिज व मालरोड पर अगर एम्बुलेंस को बेवजह दौड़ाया गया तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस के ध्यान में आया है कि एम्बुलैंस को कई बार बेवजह रिज व मालरोड से होकर दौड़ाया जाता है। जोकि नियमों के विपरीत है। इस संबंध में पुलिस प्रशासन ने प्रबंधक निदेश एवं विशेष सचिव को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से मांग की गई है कि एम्बुलैंस को आपातकालीन के दौरान ही रिज व मालरोड से होकर लाया जाए। कई बार देखने में आया है कि एम्बुलेंस खाली ही दौड़ाई जाती है, अगर आपातकालीन में एम्बुलेंस किसी केस को लाने जा रही है तो ही रिज मैदान व मालरोड से ले जाए।

 इसके अलावा जैसे किसी मरीज को अस्पताल से छुट्टी होती है और उसे घर ले जाना है तो इस स्थिति में एम्बुलेंस को रिज व मालरोड से होकर न लाएं। वहीं कई बार एम्बुलेंस कर्मचारी को लेने के लिए एम्बुलैंस जा रही हो और उसमें कुछ अन्य लोग भी बैठे होंगे तो ऐसी स्थिति में भी एम्बुलैंस इस मार्ग से न ले जाए। पुलिस ने यह भी तय किया है कि अगर कोई एम्बुलेंस तेज रफ्तार में चलती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। 

हाल ही में एक रोगी वाहन के तेज रफ्तार के चलते एक व्यक्ति घायल हुआ था, जिससे डी.डी.यू. अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था। रिज व मालरोड पर अधिकतर रोगी वाहन तेज रफ्तार में चलते हैं पुलिस ने विभाग से यह मांग की है कि तय सीमा के अनुसार ही रोगी वाहनों के चालकों को चलने के निर्देश दे ताकि पैदल चलने वाले लोगों को कोई नुक्सान न पहुंचे। कोई भी रोगी वाहन के चालक नियमों का उल्लंघन न करें।

Edited By

Simpy Khanna