धर्मशाला उपचुनाव: इस बार 13 अक्तूबर को 7 जिलों में सजेगा जनमंच, सिरमौर-कांगड़ा कार्यक्रम से बाहर

Thursday, Sep 19, 2019 - 09:50 AM (IST)

शिमला (राक्टा): ग्रामीण विकास विभाग ने अक्तूबर माह में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम की तिथि घोषित कर दी है। इसके तहत आगामी 13 अक्तूबर को प्रदेश के 7 जिलों में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके साथ ही कुल्लू के आनी में 20 अक्तूबर को जनमंच का आयोजन किया जाएगा। दशहरा उत्सव के चलते आनी में 20 अक्तूबर को जनमंच का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही जल्द ही पच्छाद व धर्मशाला उपचुनाव की घोषणा हो सकती है, ऐसे में जिला कांगड़ा और सिरमौर को भी जनमंच कार्यक्रम से बाहर रखा गया है।  

जारी अधिसूचना के अनुसार सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर जिला चम्बा के पांगी में 13 अक्तूबर को जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसी तरह शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज जिला शिमला के शिमला ग्रामीण, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी जिला हमीरपुर के नादौन, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार जिला ऊना के गगरेट, कृषि मंत्री डा. राम लाल मारकंडा जिला बिलासपुर के झंडूता, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह जिला मंडी के सुंदरनगर और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल जिला सोलन के कसौली विधानसभा में जनता की समस्याएं सुनेंगे। इसके साथ ही परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर जिला कुल्लू के आनी में 20 अक्तूबर को जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

किन्नौर व लाहौल-स्पीति में भी नहीं होगा आयोजन

जिला किन्नौर और लाहौल-स्पीति में होने वाले जनमंच को लेकर अभी तिथि घोषित नहीं की गई है। ऐसे में उक्त दोनों जिलों में भी 13 अक्तूबर को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।

Ekta