इस SP और SI ने किया कई मामलों का पर्दाफाश, अब राष्ट्रपति मेडल से होंगे सम्मानित

Saturday, Jan 26, 2019 - 11:40 AM (IST)

मंडी(नीरज) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृहजिला की पुलिस के कप्तान गुरदेव चंद शर्मा को राष्ट्रपति पुलिस मेडल के लिए चुना गया है। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गुरदेव चंद शर्मा के उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए उनके नाम को राष्ट्रपति मेडल के लिए भेजा था। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इसका ऐलान हुआ तो पूरे मंडी जिला में खुशी की लहर दौड़ गई। बता दें कि आईपीएस अधिकारी गुरदेव चंद शर्मा ने बतौर एसपी मंडी जिला को बेहतर ढंग से संभाल रखा है। उन्होंने आपाराधिक मामलों को सुलझाने की श्रेष्ठ क्षमता है और उन्होंने अभी तक पुलिस विभाग में जो भी योगदान दिया है उसी के आधार पर इन्हें राष्ट्रपति पुलिस मेडल का सम्मान मिलेगा।

वहीं संजय कुमार गुलेरिया मंडी जिले के धर्मपुर से ताल्लुक रखते हैं। फिलहाल वे सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने ने किन्नौर के वांगतु और कुल्लू के शॉट में आई बाढ़ के दौरान बहुत जोरदार भूमिका निभाई थी। इन्होंने पारछू झील के कारण सतलुज में आई बाढ़ के समय भी उत्कृष्ट कार्य किया था। प्रोफाइल - मूलतः बिलासपुर जिला के रहने वाले गुरदेव चंद शर्मा 1997 बैच के एचपीएस अधिकारी हैं। बतौर एचपीएस अधिकारी उन्होंने प्रदेश भर में अपनी सेवाएं दी। इसमें मुख्य रूप से ठियोग, सरकाघाट, मंडी, सुंदरनगर, हमीरपुर और शिमला शामिल रहे। 2009 बैच में इनकी इंडक्शन बतौर आईपीएस हुई। इसके बाद इन्होंने एसपी बद्दी, एसपी विजिलेंस, एसपी कम्यूनिकेशन एंड टेक्निकल सर्विसिज, एआईजी हैडक्वाटर, एसपी किन्नौर और अब एसपी मंडी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। गुरदेव चंद शर्मा एक वर्ष यूएन मिशन के दौरान सूडान में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

गुरदेव चंद शर्मा मूलतः बिलासपुर जिला के रहने वाले हैं। गुरदेव चंद शर्मा 1997 बैच के एचपीएस अधिकारी हैं। बतौर एचपीएस अधिकारी उन्होंने प्रदेश भर में अपनी सेवाएं दी हैं. इसमें मुख्य रूप से ठियोग, सरकाघाट, मंडी, सुंदरनगर, हमीरपुर और शिमला शामिल रहे। 2009 बैच में इनकी इंडक्शन बतौर आईपीएस हुई। इसके बाद इन्होंने एसपी बद्दी, एसपी विजिलेंस, एसपी कम्यूनिकेशन एंड टेक्निकल सर्विसिज, एआईजी हैडक्वाटर, एसपी किन्नौर और अब एसपी मंडी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। गुरदेव चंद शर्मा एक वर्ष यूएन मिशन के दौरान सूडान में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

kirti