हाथ में तिरंगा लिए 13 हजार KM की पैदल यात्रा पर निकला ये शख्स, जानिए क्या दे रहा संदेश (Video)

Monday, Oct 07, 2019 - 12:28 PM (IST)

शिमला (तिलक): जहां युवा पीढ़ी आरामदायक जिंदगी को जीने के लिए दिन-रात एक कर रही है वहीं एक युवक ग्लोबल वार्मिंग को लेकर 13 हजार KM की यात्रा पर पैदल निकला है। दरअसल हरियाणा के फरीदाबाद का युवा (25) मैकेनिकल इंजीनियर ग्लोबल वार्मिंग व युवाओं में एकता व फिटनेस का संदेश देने के लिए हाथ में तिरंगा लिए हुए जम्मू से कन्याकुमारी तक 13000 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने पर निकला है। रविवार को अरुण मित्तल शिमला पहुंचे और रिज मैदान पर लोगों को ग्लोबल वार्मिंग को लेकर जागरूक किया। 

उन्होंने अपनी यात्रा 13 सितंबर को जम्मू से पौधारोपण करने के उपरांत की। उनकी यात्रा देश के 29 राज्यों की राजधानी से गुजरेगी। मित्तल ने कहा 13000 किलोमीटर लंबी इस यात्रा को पूरा करने के लिए खराब मौसम व रास्तों में आने वाली बाधाओं के चलते वह निर्धारित समय नहीं बता सकते परंतु अनुमानित 1 वर्ष 6 माह के समय में इस यात्रा को पूरी करेंगे। अभी 400 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा में उनका अनुभव यादगार व प्रेरणा दायक है। हर क्षेत्र में युवा उनका गर्म जोशी से स्वागत कर रहे हैं।

उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि ग्लोबल वार्मिंग राष्ट्रीय एकता वह सुरक्षा के प्रति जागरूक हो और साथ में लोगों को एकजुट करने के लिए भी यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय मे ग्लोबल वार्मिंग पूरे विश्व मे बड़ी समस्या बन कर सामने आ रही है और आने वाले समय मे ये बड़ी गभीर समस्या हो सकती है। इससे निपटने के लिए सबको मिल कर प्रयास करना जरूरी है।

Ekta