सुंदरनगर अस्पताल में महिलाओं ने किया ये नेक काम (Watch Video)

Wednesday, Feb 13, 2019 - 01:56 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): इंसान को जिंदगी जीने के लिए सिर्फ भोजन और पानी की जरूरत होती है उसी जरूरत को पूरा करने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग महिला क्लब सुंदरनगर द्वारा सिविल अस्पताल सुंदरनगर में मरीजों और उनके तमीरदारों के लिए नि:शुल्क ब्रेकफास्ट सेवा चलाई जा रही है। यह सेवा हर रोज सुबह 7:30 से 8:15 बजे तक अस्पताल परिसर में मरीजों और उनके परिवारों को नि:शुल्क उपलब्ध मिल रही है। क्लब की चेयरपर्सन रितु खरबंदा ने बताया कि इस सोच के पीछे उन परिवारों की मदद करना है जो बीमारी की हालत में अस्पताल में आए हैं और गरीबी या किसी अन्य बजे से खाना खाने में असमर्थ है।


उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए महिलाएं अपना भरपूर दे रही है। उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में एक चाय बनाने वाली मशीन भी स्थापित की गई है ताकि मरीजों को चाय भी उपलब्ध हो सके और आने वाले समय में दोपहर और रात के खाने का प्रावधान भी किया जाएगा। ताकि दिन रात मरीजो को भोजन मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर समाज के लोगों का सहयोग मिलता है तो आने वाले समय में जिला प्रदेश स्तर व प्रदेश के सभी अस्पतालों में योजना शुरू की जाएगी।

आपको बता दें कि इस सेवा के लिए समाजसेवी भी अपना सहयोग कर सकते हैं अगर आप भी सहयोग करना चाहते है तो इस 98823-13138 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। आर्ट ऑफ लिविंग वुमन क्लब की चेयरपर्सन रितु खरबंदा ने बताया कि यह सुविधा अस्पताल में निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है। सुविधा का लाभ देने का उद्देश्य उन परिवारों की मदद करना है जो बीमारी की हालत में अस्पताल पहुंचे हैं और आर्थिक रूप से कमजोर हैं। उन्होंने कहा कि अगर समाज के लोगों का सहयोग मिलता है तो आने वाले समय में लंच और डीनर की सुविधा के साथ जिला स्तर व प्रदेश स्तर पर भी योजना शुरू की जाएगी।

Ekta