हाल-ए हिमाचल : बीजेपी के यह नेता अभी तक मोदी के "चोर" हैं

Sunday, Mar 17, 2019 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क (संजीव शर्मा ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में "मैं भी चौकीदार " मुहिम चला रखी है। इसके समर्थन में बीजेपी के सभी बड़े नेता ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकदार लगाकर इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन दिलचस्प ढंग से हिमाचल के कुछ प्रमुख नेता इस मामले में अभी भी मोदी के "चोर" हैं, यानी उन्होंने इस मुहीम को नहीं अपनाया है।

इस सूची में सबसे ऊपर हैं दिग्गज और दो बार के मुख्यमंत्री ,पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री निवर्तमान सांसद शांता कुमार। मोदी की मुहिम के 50 घंटे बीत जाने के बाद भी शांता कुमार ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे " चौकीदार " नहीं लगाया है। जबकि रविवार को उनकी "गंगोत्री" सुलह में हुए महिला मोर्चा के कार्यक्रम की तमाम तस्वीरें उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की हैं।


हमारे खबर लिखने से कुछ मिनट पहले तक वे ट्विटर पर सक्रिय थे। उन्हीं तस्वीरों में प्रदेश बीजेपी की अध्यक्ष इंदु गोस्वामी भी दिख रही हैं। दिलचस्प ढंग से इंदु गोस्वामी का ट्विटर अकाउंट भी उन्हें अभी "चौकीदार" नहीं बता रहा।


अब बात कर लेते हैं शांता कुमार के परम् शिष्य और कैबिनेट में नंबर तीन के मंत्री किशन कपूर की। किशन कपूर भी अभी "चौकीदार " नहीं हुए हैं। ट्विटर पर बीजेपीके सबसे सक्रिय नेता हैं संगठन मंत्री पवन राणा। वे दिन मैं औसतन एक दर्जन ट्वीट करते हैं। दिलचस्प ढंग से उन्होंने पीएम मोदी की "मैं भी चौकीदार"मुहिम का वीडियो तो शेयर किया है लेकिन अभी वे भी "चौकीदार " नहीं बने हैं।

वैसे अपने नाम के आगे "चौकीदार" उनसे भी बड़े संगठन मंत्री राम लाल ने भी नहीं लगाया है। बात-बात पर अपडेट करने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ओएसडी शिशु भाई धर्मा भी अभी ओएसडी ही हैं और "चौकीदार " नहीं हुए हैं। वैसे जयराम ठाकुर का आधा मंत्रिमंडल ही "चौकीदार" है आधा नहीं।

मसलन ठाकुर महेंद्र सिंह और सरवीण चौधरी अभी "चौकीदार" नहीं हैं। और तो और बेटे के लिए टिकट मांग रहे अनिल शर्मा भी "चौकीदार" नहीं बने हैं।

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने भी ट्विटर पर अभी अपने नाम के आगे "चौकीदार" नहीं लगाया है।

यही नहीं मोदी लहर पर सवार होकर फिर से संसद पहुँचने को आतुर निवर्तमान सांसद वीरेंद्र कश्यप ने भी अभी अपने को "चौकीदार"नहीं बनाया है। अब ये लोग "चौकीदार" बनने से क्यों कतरा रहे हैं यह तो यही जानें,लेकिन इसकी चर्चा अब खुलकर होने लगी है।

kirti