किडनी रोग से जूझ रहा ये 17 वर्षीय लड़का, क्या आप बढ़ाएंगे मदद को हाथ

Friday, Mar 13, 2020 - 03:45 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): किडनी रोग से पीड़ित गरीब परिवार से संबंधित एक 17 वर्षीय बच्चे को मदद की दरकार है। इस बच्चे की दोनों किडनियां फेल हो चुकी हैं। सुंदरनगर के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र में 11वीं कक्षा का छात्र राहुल कुमार पुत्र पवन कुमार गांव डुगा, तहसील धर्मपुर, जिला मंडी का सिविल अस्पताल सुंदरनगर नि:शुल्क डायलसिस हो रहा है लेकिन यहां से पीजीआई रैफर होने के बाद वहां टैस्ट और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए परिवार को लाखों की मदद चाहिए। दुखद यह है कि राहुल का परिवार न तो बीपीएल में शामिल है और न ही आयुष्मान योजना में, जिस कारण परिवार को उपचार के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राहुल के पिता नेरचौक के डडोर में एक पैट्रोल पंप पर काम करते हैं और माता गृहिणी है। परिवार में कमाई का और कोई जरिया नहीं है। राहुल का हिम केयर कार्ड भी अभी करीब 20 दिन पहले ही बन पाया है लेकिन उसका भी उसे लाभ नहीं मिल पा रहा है। राहुल के रिश्तेदार मनोज कुमार ने बताया कि अभी तक उसके उपचार पर करीब डेढ़ लाख की राशि खर्च हो चुकी है। हिम केयर कार्ड पर उसका हर हफ्ते डायलसिस हो रहा है लेकिन उपचार के लिए भारी राशि न होने के चलते स्वजनों को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं।

पीजीआई के चिकित्सकों ने दोनों किडनियों को तुरंत ट्रांसप्लांट करवाने को कहा है, जिसके लिए होने वाली सर्जरी पर भारी खर्च होगा। उन्होंने दानी सज्जनों से इस गरीब परिवार को आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि दानी सज्जन राहुल की मदद करने के लिए उसकी दादी सोमा देवी के पीएनबी के अकाऊंट नंबर 2099000300091733 आईएफएससी कोड पीयूएनबी0209900 पर सहायता राशि भेज सकते हैं।

Vijay