Old Pension Scheme की बहाली को तीसरे दिन में पहुंचा AIHM की पदाधिकारी का आमरण अनशन

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 05:11 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): पुरानी पैंशन योजना बहाली व अन्य मांगों के समर्थन में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की पदाधिकारी निशा कटोच पिछले 3 दिनों से डीसी कार्यालय धर्मशाला के बाहर आमरण अनशन पर डटी हुई हैं। प्रदेश व केंद्र सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देने के बावजूद मांगें पूरी न होने पर महासभा ने आमरण अनशन का फैसला लिया है। निशा कटोच ने कहा कि सरकार के मंत्री और विधायक अपनी पैंशन और यात्रा भत्ते बढ़ा रहे हैं परंतु सरकारी कर्मचारियों को 30 से 40 साल तक विभिन्न विभागों में सेवाएं देने के बाद उनकी सेवाओं के तहत सुविधाएं नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 5 साल तक विधायक या सांसद रहने वाले नेताओं को पैंशन के साथ अन्य सभी सुविधाएं दी जाती हैं तो उन कर्मचारियों को भी वह सुविधाएं मिलनी चाहिए, जिन्होंने आधी उम्र सरकारी नौकरी में रहकर लोगों के लिए काम किया है।
PunjabKesari, Nisha Katoch Image

सेवारत कर्मचारियों से सौतेला व्यवहार क्यों : संजीव गुलेरिया

न्यू पैंशन स्कीम के सेवानिवृत्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर संजीव गुलेरिया ने कहा कि जब पूरे देश में एक समान जीएसटी, एक रैंक एक पैंशन, एक समान संविधान लागू हो सकता है तो 2003 के बाद सेवारत कर्मचारियों से सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए विधायक व लोकसभा सदस्य रहने पर भी इनको पुरानी पैंशन व्यवस्था का लाभ दिया जाता है जबकि कर्मचारी जो सरकार की रीढ़ होते हैं उनके लिए कुछ नहीं किया जाता जोकि न्याय संगत नहीं है।
PunjabKesari, Doctor Sanjeev Guleria Image

...तो उपचुनावों में भाजपा व कांग्रेस को नहीं देंगे समर्थन

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने पुरानी पैंशन स्कीम बहाल नहीं की तो आने वाले विधानसभा उपचुनावों में वे उनका समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने उपचुनावों के दौरान कर्मचारियों से कांग्रेस व भाजपा दोनों का समर्थन न करने का आग्रह किया। डॉक्टर संजीव गुलेरिया शनिवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों की ओर से निशा कटोच को समर्थन देने के लिए धर्मशाला पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News