BJP के इन दिग्गजों को मिल सकता है टिकट, सुरेश-अनुराग का कांग्रेस पर हमला,पढ़ें बड़ी खबरें

Saturday, Mar 23, 2019 - 05:25 PM (IST)

शिमला : प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के चौकीदार अभियान पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर भाजपा नेता व प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने तीखा हमला बोला है। लोकसभा चुनावों में हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार फानइल नहीं होने पर सांसद अनुराग ठाकुर ने चुटकी ली है। पालमपुर के कंडबाड़ी में बाबा महावतार आश्रम रजेहड़ में फूलों की होली खेली गई। भ्रष्टाचार के मामलों पर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से सख्त हो गया है। सोलन में अब युवा नौकरी का सपना छोड़ स्वावलम्बी होने की दौड़ में शामिल हो रहे हैं, जिसका जीता-जागता उदाहरण है रबोन का अरुण जिसने महज कुछ पैसों से मशरूम उगाने का फैसला लिया और अब वह प्रतिदिन अच्छा व्यवसाय कर रहा है। यूं तो हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीट हैं लेकिन इन चारों सीटों में से हमीरपुर लोकसभा सर्वाधिक हॉट सीट बनती जा रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

हिमाचल की चारों सीटों पर बीजेपी के इन दिग्गजों को मिल सकता है टिकट
हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनावी समर शुरु हो चुका है। जहां एक तरफ कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों के नाम आने वाले कुछ दिनों में क्लियर कर सकती है। वहीं सूत्रो के हवाले से खबर आई है कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी कांगड़ा से किशन कपूर जोकि वर्तमान में जयराम कैबिनेट में मंत्री हैं।

आचार संहिता लगने ही शिकायतों का दौर शुरू
देश भर में आचार संहिता लगने के बाद जहां सरकार का नियंत्रण हट गया है वहीं लोगों ने आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित शिकायतों को निर्वाचन आयोग तक प्रमुखता से पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है। आचार संहिता के 13 दिनों के अंदर मंडी जिला निर्वाचन अधिकारी के पास अभी तक 7 शिकायतें आ चुकी हैं। जिसमें एक शिकायत सी-विजिल ऐप से प्राप्त हुई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि सी-विजिल से भाजपा के चुनावी कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी और तुरंत मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई तो पाया गया कि पोस्टर नियमों के तहत ही लगाया गया है।

सुरेश भारद्वाज का कांग्रेस पर तीखा हमला
प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के चौकीदार अभियान पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर भाजपा नेता व प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चौकीदार से भयभीत हो गई है इसलिए इस तरह की बयानबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि अब चौकीदार की नजर से चोर बच नहीं रहे हैं और चोरियां नहीं कर पा रहे इसलिए कांग्रेस देश के चौकीदार पर सवाल उठा रही है। उन्होंने कहा कि खत्म होती कांग्रेस पार्टी के बयानों पर लोगों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है। वहीं कांग्रेस द्वारा चुनावों में उतारे जा रहे उम्मीदवारों को लेकर भी सुरेश भरद्वाज ने तंज कसा है।

अनुराग ठाकुर की कांग्रेस पर चुटकी
लोकसभा चुनावों में हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार फानइल नहीं होने पर सांसद अनुराग ठाकुर ने चुटकी ली है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कांग्रेस असमंसज में है कि इन लोकसभा चुनावों में किसे बलि का बकरा बनाए। क्योंकि कोई भी बलि का बकरा बनने के लिए कांग्रेसी नेता तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की जीत का दावा करते हुए हिमाचल की चारों सीटों पर कब्जा करने की बात कही।

पालमपुर के इस स्थान में मनाई फूलों की होली
पालमपुर के कंडबाड़ी में बाबा महावतार आश्रम रजेहड़ में फूलों की होली खेली गई। इस दौरान विदेशी मेहमानों ने शिरकत की और एक दूसरे के साथ फूलों की होली खेली। इस दौरान सभी ने करीब एक घंटे तक रंग बिरंगे फूलों के साथ होली का खूब आनंद लिया।

रिश्वत के मामलों पर परिवहन विभाग सख्त
भ्रष्टाचार के मामलों पर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग पूरी तरह से सख्त हो गया है। ऐसे मामलों पर पूरी तरह से रोक लगाने के मकसद से प्रदेश परिवहन विभाग ने विभाग को पूरी तरह से कैशलेस बना दिया है। दरअसल प्रदेश में हालही में दो स्थानों पर परिवहन विभाग में कार्यरत आरटीओ एवं एआरटीओ रिश्वत के मामले गिरफ्तार किए गए थे। ऐसे में यह मामले भविष्य में ना हो इसके लिए प्रदेश परिवहन विभाग की और से एक बैठक आयोजित की गई।

PM मोदी के दिखाए रास्ते पर चलकर दूसरों के लिए प्रेरणा बना ये युवक
सोलन में अब युवा नौकरी का सपना छोड़ स्वावलम्बी होने की दौड़ में शामिल हो रहे हैं, जिसका जीता-जागता उदाहरण है रबोन का अरुण जिसने महज कुछ पैसों से मशरूम उगाने का फैसला लिया और अब वह प्रतिदिन अच्छा व्यवसाय कर रहा है। अब वह रोज करीब एक हजार रुपए के मशरूम बाजार में बेच कर अच्छा खासा मुनाफा भी कमा रहा है। अब यह युवा अपने दोस्तों को भी अपना व्यवसाय करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने रामपुर में टटोली कार्यकर्ताओं की नब्ज
मंडी लोकसभा हलके के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने रामपुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली। रामपुर में कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में 19 अप्रैल को होने वाले चुनावों को लेकर मंथन हुआ। इस दौरान चुनाव प्रचार और सरकार की योजनाओं को दूरदराज के कार्यकर्ताओं तक कैसे पहुंचाया जाए इसको लेकर रणनीति भी बनाई गई। इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने सांसद की खिंचाई भी खूब की। कार्यकर्ताओं का कहना था कि क्षेत्र में शिक्षण व स्वास्थ्य आदि संस्थानों में रिक्तियों से पार्टी की साख गिरी है।

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने में पूरी ताकत लगा देगा कांग्रेस का ये दल
हिमाचल कांग्रेस सेवादल की बैठक अध्य्क्ष अनुराग शर्मा की अध्यक्षता में शिमला के कांग्रेस के राजीव भवन में हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर अनुराग शर्मा ने कहा कि पार्टी की ओर से मिलने वाले सभी निर्देशों की सेवादल का प्रत्येक पदाधिकारी पालना करते हुए पार्टी हित में काम करेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में बूथ स्तरीय पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी जाएगी। लोकसभा चुनाव में जिसे पार्टी टिकट देगी, उस प्रत्याशी के लिए सभी मिलकर काम करेंगे और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में जनता के बीच लाएंगे, जिसके लिए सेवादल अपनी पूरी ताकत लगा देगा और जो भी बड़े अधिकारियों का फरमान होगा उसे पूरा करने के लिए सेवादल हमेशा तैयार रहेगा।

हमीरपुर से लगातार 6 बार हार चुकी कांग्रेस ने पिछले तीन चुनावों में उतारे दल बदलू नेता
यूं तो हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीट हैं लेकिन इन चारों सीटों में से हमीरपुर लोकसभा सर्वाधिक हॉट सीट बनती जा रही है , जो लगातार पिछले 6 चुनावों से बीजेपी के कब्ज़े में हैं। फिलहाल इस सीट से पिछले लगातार तीन बार से बीजेपी के युवा चेहरे और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर सांसद है। लेकिन ये सीट अनुराग ठाकुर के साथ साथ कांग्रेस की रणनीति की वजह से भी चर्चा में है। इस सीट पर कांग्रेस का हर दाँव फ्लॉप शो सिद्ध हुआ है। कांग्रेस ने लगातार तीन बाहर दल बदलू नेताओं को भी अपना चुनावी योद्धा बनाया लेकिन ये बाहरी योद्धा पार्टी को जीत नहीं दिलवा पाए। 

 

 

 

 

kirti