कोरोना से जंग : सुंदरनगर में ये 6 दोस्त पेश कर रहे भाईचारे की मिसाल, आपको भी होगा गर्व

Tuesday, Apr 14, 2020 - 04:46 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम शर्मा): वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जहां अभी तक विश्व में जहां 1 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 18 लाख से अधिक लोग पूरी दुनिया में संक्रमित हो चुके हैं। इस महामारी ने एक तरफ जहां मानवता को संकट में डाला है तो वहीं कुछ मित्र आपस में मिलकर भाईचारे की ऐसी मिसाल पेश कर रहे हैं कि आप भी उन पर गर्व किए बिना नहीं रह पाएंगे। उक्त मित्रों को बाहरी राज्यों से आने वाले ट्रक ड्राइवर इन्हें दुआएं देते थक नहीं रहे हैं। सुंदरनगर में इन दिनों 6 दोस्तों ने अपना काम-धंधा बंद होने पर दूसरों की मदद का बीड़ा उठाया है जो कोरोना महामारी के वक्त कठिन हालात में भी रात-दिन सेवाएं दे रहे हैं।

एक दर्जन मित्रों की टोली ट्रक चालकों बांट रही खाने के पैकेट

शहर में फोटो स्टूडियो चलाने वाले नितिन शर्मा ने अपने मित्रों के साथ महामारी के वक्त आवश्यक वस्तुओं को प्रदेश में लाने वाले ट्रक ड्राइवरों को खाना खिलाने का जिम्मा लिया है। ये दोस्त मिलकर पहले बीबीएमबी में उनकी पाकशाला टीम से स्वयं राशन जुटाकर खाना तैयार करवाते हैं और फिर दोपहर के भोजन और रात के भोजन के समय सड़क पर निकल कर उन ट्रक चालकों को खाने के पैकेट पकड़वाते हैं जो जरूरी सामान की सप्लाई लेकर प्रदेश में आ रहे हैं।

अभी तक बांट चुके हैं 300 ट्रक ड्राइवरों को खाना

अब तक करीब 300 ट्रक ड्राइवरों को ये लोग एनएच पर खड़े होकर खाने के पैकेट बांट चुके हैं। नितिन शर्मा का कहना है कि ये लोग अपनी जिंदगी खतरे में डालकर हमारे प्रदेश में खाने-पीने का सामान लेकर आ रहे हैं लेकिन रास्ते में कोई ढाबा खुला न होने से इन्हें भूखे रहना पड़ रहा है। केवल कफ्र्यू के वक्त मात्र 3 घंटे दिन को कुछ दुकानें खुली होने से भी इनको खाने को नहीं मिल रहा है क्योंकि ढाबे अभी तक खुले नहीं हैं, ऐसे में इनकी मजबूरी को देखते हुए वे सब दोस्त प्रताप, गौरव, अक्षित, उमेश नायक और बालकृष्ण मिलकर पहले खाना तैयार करवाते हैं और फिर इसे बांटने के लिए निकल पड़ते हैं।

Vijay