पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में अब नहीं होगी गड़बड़ी, परीक्षा केंद्रों में लगेंगे मोबाइल जैमर

Thursday, Sep 05, 2019 - 10:43 AM (IST)

मंडी (ब्यूरो): पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए कांगड़ा में हुए बड़े स्तर के गड़बड़झाले के बाद अब 8 सितंबर को यह लिखित परीक्षा फिर से पूरे प्रदेश में ली जा रही है। मंडी जिला में भी इसके लिए 7312 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा देनी है, जिसके लिए सुंदरनगर के नौलखा में सिरडा कालेज व इंजीनियरिंग कालेज में कुल 5 सैंटर बनाए गए हैं। किसी तरह की कोई भी गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिस ने इस बार बेहद सख्त इंतजाम कर रखे हैं।

एस.पी. ने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी अपने साथ मोबाइल, बैल्ट, गहने, मैटल से संबंधित आइटम या घड़ी इत्यादि लेकर आता है तो उसे परीक्षा केंद्र से बाहर रखने की जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी। पुलिस अपने पास इस प्रकार का सामान नहीं रखेगी, वहीं पूरे परिसर में मोबाइल जैमर लगाए जाएंगे, ताकि उस दायरे में कोई भी मोबाइल फोन काम न कर सके। परीक्षार्थी को अपने साथ एडमिट कार्ड नहीं लाना होगा। उन्हें यह कार्ड मौके पर पुलिस द्वारा ही दिए जाएंगे। परीक्षा केंद्र में एंट्री से पहले 4 से 5 बार एक परीक्षार्थी की चैकिंग की जाएगी और यदि किसी के पास कोई संदिग्ध सामान पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कार्ड बोर्ड और 2 पैन के सिवाय कुछ भी साथ न लाएं

एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने प्रैस वार्ता में बताया कि मंडी जिला में 5 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिन्हें 7 सितम्बर की शाम को पुलिस पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लेगी। 8 सितम्बर को सुबह 9 बजे इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाॢथयों को रिपोॄटग करनी होगी। आपको हल्के रंग के कपड़े पहनकर आना होगा और आपके पास आई. कार्ड, रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, कार्ड बोर्ड और 2 पैन के सिवाय और कुछ नहीं होना चाहिए। न तो आप बड़ी हील वाली सैंडल पहन सकते हैं और न ही बड़े तलवे वाले जूते। घड़ी भी अंदर नहीं ले जाई जा सकेगी तथा कैंपस के अंदर सिर्फ उन्हीं को एंट्री मिलेगी, जिनकी परीक्षा है।

यहां होंगी परीक्षाएं

मंडी जिला में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें सिरडा गु्रप ऑफ इंस्टीच्यूशन नौलखा सुंदरनगर, राजकीय पॉलीटैक्नीक कालेज सुंदरनगर, पंजाब सीनियर सैकेंडरी स्कूल बी.बी.एम.बी. कालोनी सुंदरनगर, मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल बी.बी.एम.बी. कालोनी सुंदरनगर और जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कालेज सुंदरनगर शामिल हैं। हर केंद्र पर एक राजपत्रित पुलिस अधिकारी प्रभारी होगा।

Edited By

Simpy Khanna