Chamba: इधर गांव में नहीं आ रहा पानी, उधर शराब पीकर टल्ली रहा फिटर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 07:39 PM (IST)

चम्बा (रणवीर): एक तरफ राजपुरा पंचायत के बंगड़ौथा गांव में पेयजल किल्लत से लोग परेशान हो रहे हैं तो दूसरी तरफ क्षेत्र के ही एक विभाग का कर्मचारी नशे में धुत्त रहा। इस बारे में राज कुमार पुत्र लच्छो राम निवासी गांव बंगड़ौथा डाकघर राजपुरा तहसील व जिला चम्बा ने नशे में धुत्त फिटर का वीडियो बनाकर चम्बा स्थित विभाग के कार्यालय में आकर अधिशासी अभियंता को दिखाकर कार्रवाई करने की मांग की है। बताया कि उसके घर में मंगलवार को समाराेह है और पानी की एक बूंद तक नहीं है। वहीं पशुओं के लिए भी पानी नहीं है, लेकिन फिटर को इस बारे में कोई परवाह नहीं है।

पानी की सप्लाई नौण पनिहार ब्रेटा स्कीम के तहत होती है जोकि सिढ़कुंड पंचायत के नीचे नाले में प्राकृतिक स्रोत है। आज दिन तक इस लाइन की रिपेयर नहीं हो पाई है और गांव में तीसरे दिन पानी आता है। इस बारे में कई बार मौखिक व लिखित रूप में निवेदन किया है कि पुरानी पाइपों की रिपेयर की जाए या नई पाइपें डाली जाएं। मुख्य पानी का स्त्रोत होते हुए भी विभाग की लापरवाही के कारण पशुओं और लोगों को पानी से वंचित रखा जा रहा है। इस स्कीम पर 2 बेलदार हैं जोकि फिटर का कार्य करते हैं।

कई बार समझाने के बाद भी फिटर नहीं मानता है और न ही फाेन उठाता है। इसकी शिकायत कई बार मौखिक व लिखित के साथ पंचायत हरिपुर में जनमंच के दौरान भी की थी, लेकिन विभाग ने इस विषय पर आवश्यक ध्यान नहीं दिया। इस विषय में जांच करके कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता जितेंद्र शर्मा ने बताया कि ड्यूटी के दाैरान शराब पीने व कार्य में कोताही बरतने की शिकायत मिली है। इस बारे में जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जा सकती है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News