नींद से जागा ठियोग नगर परिषद, लोगों से की ये अपील (Video)

Tuesday, Oct 08, 2019 - 03:01 PM (IST)

ठियोग (सुरेश) : देश को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम अब धीरे-धीरे बड़े शहरों से छोटे शहरों में भी अपना असर दिखा रही है। ठियोग में कूड़ेदान से फैल रही गंदगी की खबर को हमने प्रमुखता से उठाया कि किस तरह समय पर सफाई न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उसके बाद नगर परिषद ने ठियोग को साफ-सुथरा रखने के लिए मुख्य बाजार में रखे कूड़ेदान को हटा लिया है।

इन कूड़ेदान को हटाने का उद्देश्य साफ है कि लोग कूड़ा शहर के कूड़ेदान में न डाल कर अपने घरों के कूड़ेदान में डालें।जिससे शहर में साफ-सफाई रख सके।लेकिन नगर परिषद की इस मुहिम को लोग अभी समझ नही पा रहे हैं लोग अभी भी कूड़ा कूड़ेदान की जगह पर फेंक रहे है जिससे गंदगी खुले में फैल रही है। आवारा पशु इन जगह पर कूड़े को खा रहे है और यर कूड़ा खुले ने गंदगी भी फैला रहा है।हालांकि नगर परिषद ने कूड़ेदान कई जगह से नहीं उठाए हैं।नगर परिषद अध्यक्ष वंदना सूद का कहना है कि शहर को साफ रखने के लिए ये कदम उठाया गया है।और लोगों को हर घर हर घर से कूड़ा उठाने के लिए सफाई कर्मचारी भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में कूड़ा इकट्ठा कर सफाई कर्मचारी को ही दे ना कि शहर की कूड़ेदान में डालें। उन्होंने शहर के व्यापारियों से भी कूड़ा ना फैलाने की अपील की और कहा कि वे अपने कूड़ेदान में ही कूड़े को रखे, जिससे शहर साफ रह सके।साथ ही उन्होंने खुद फैलाने वालों पर भारी जुर्माना लगाने की भी चेतावनी दी है। आपको बता दे कि ठियोग के मुख्य शहर में रखे कूड़ेदान से फैली गंदगी की खबर को हमने प्रमुखता से उठाया था।जिसके बाद नगर परिषद ने शहर से कूड़ेदान ही उठा लिए।अब देखना ये है कि शहर की सफाई के लिए नगर परिषद की इस मुहिम का लोग समर्थन करते है या नहीं।

 

 

Edited By

Simpy Khanna