चोरों ने भगवान के घर डाला डाका, पैसों से भरा दानपात्र लेकर हुए फरार

Tuesday, Dec 25, 2018 - 06:50 PM (IST)

रामपुर बुशहर: उपमंडल रामपुर के मेन बाजार में स्थित मंदिर का दानपात्र चोरी होने की सूचना है। स्थानीय लोगों ने चोरी की शिकायत पुलिस थाना रामपुर में कर दी है। जानकारी के अनुसार पुलिस में दर्ज शिकायत में मंदिर के पुजारी ने बताया कि वह रसोईघर में पूजा के लिए प्रसाद बनाने के लिए गया था। जब वह प्रसाद बनाने के बाद भगवान महावीर की पूजा करने के लिए वापस आया तो देखा कि मंदिर से दानपात्र गायब था। इसके बाद पुजारी ने स्थानीय लोगों को सूचना दी। स्थानीय लोगों ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर आकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें पूछताछ करने के उपरांत छोड़ा दिया।

सी.सी.टी.वी. फुटेज में भी कोई नहीं आया नजर

अनुमान है पुलिस की गैर-मौजूदगी में ही चोरों ने मंदिर में पैसों से भरा दानपात्र देखा और उसको चुरा ले गए। हालांकि पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की जांच भी की लेकिन पुजारी द्वारा दी गई जानकारी व टाइम टेबल के अनुसार कोई भी नजर नहीं आ रहा है, ऐसे में पुलिस को अब इस चोरी के मामले की छानबीन करनी मुश्किल हो रही है। हालांकि पुलिस इस मामले को शीघ्र सुलझाने का दावा कर रही है।

पहले शनि मंदिर में भी हो चुकी है चोरी

स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व में शनि मंदिर में भी चोरी हो चुकी है। इस चोरी के मामले में भी पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। स्थानीय व्यापारियों ने बाजार में पुलिस की रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है। थाना प्रभारी रामपुर रविंद्र नेगी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। शीघ्र ही इस मामले को सुलझाया जाएगा।

Vijay