बड़ा भंगाल में आज चुनावों का जाएजा लेगी टीम

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 11:50 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश) : जिला कांगड़ा में पंचायती राज चुनावों के तीसरे चरण में 21 जनवरी को होने वाले चुनावों में पहली मर्तबा 7700 फीट की ऊंचाई पर स्थित बैजनाथ ब्लॉक की बड़ा भंगाल पंचायत में भी मतदान होगा। इसके लिए बकायदा यहां मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। जानकारी के मुताबिक बड़ा भंगाल पंचायत में वैसे तो 439 मतदाता है लेकिन सर्दी का मौसम होने के चलते अब मात्र 25 ही मतदाता वहां पर मौजूद है तथा इन 25 मतदाताओं के लिए बड़ा भंगाल में एक मतदान केंद्र बनाया गया है।

21 जनवरी को बड़ा भंगाल में होने वाले पंचायती चुनावों को लेकर वहां तैयारियों का जायजा लेने के लिए 17 जनवरी को एक टीम हैलीकॉप्टर से रैकी करेगी। वहीं 21 जनवरी को तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के चलते 4 सदस्यीय टीम 20 जनवरी को हैलीकॉप्टर से बड़ा भंगाल को रवाना होगी। हालांकि ज्यादातर बड़ा भंगाल के लोग बीड़ आ चुके हैं और उनके मताधिकार के लिए यहां मतदान केंद्र भी है व यही सर्दियों की दस्तक के साथ बीड़ पहुंचने वाले लोग मताधिकार करते हैं। लेकिन पंचायतीराज चुनाव में अपने मताधिकार से कोई वंचित न रहे, इसके लिए बड़ा भंगाल में पशुधन के लिए ठहरे लोगों से भी राज्य चुनाव आयोग मतदान करवाने जा रहा है। इसीलिए बकायदा 4 सदस्यीय टीम बड़ा भंगाल भेजी जाएगी, जो अंतिम चरण में 21 जनवरी को 264 पंचायतों में होने वाले चुनाव बड़ा भंगाल पंचायत के लिए भी चुनाव संपन्न करवाएंगे। 

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा अश्वनी शर्मा ने कहा कि बड़ा भंगाल में ठहरे लोग भी पंचायत चुनाव में मतदान कर सकें, इसके लिए 20 जनवरी को हेलीकॉप्टर से 4 सदस्यीय टीम रवाना होगी, जो 21 जनवरी को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक मतदान करवाकर लौट आएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ाराकेश प्रजापति ने बताया कि बड़ा भंगाल में रुके लोग मतदान में भाग ले सकें, इसके लिए हेलीकॉप्टर से टीम जाएगी। रविवार, 17 जनवरी को हेलीकॉप्टर से जिला प्रशासन की टीम रेकी करेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News