हॉट सीट कब्जाने की रणनीति पर आज लगेगी अंतिम मुहर

Monday, Apr 12, 2021 - 10:33 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : धौलाधार की तलहटी में बसे धर्मशाला शहर के तापमान में उछाल के साथ ही सियासी पारा भी ऊंचाई पर जा रहा है। नगर निगम की हॉट सीट पर पार्टी समर्थित पार्षद को बैठाने के लिए राजनीतिक पार्टियों के दावों के बीच जीते उम्मीदवारों में सामंजस्य बैठाने को लेकर दिग्गज फील्ड में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। भाजपा को हाल ही में जिला परिषद में क्रॉस वोटिंग तथा नाराज सदस्य के नोटा को अपनाने के चलते मिले झटके के बाद नगर निगम में इसे दोबारा न दोहराने की कवायद जारी है। वहीं, विपक्ष भी पूरे जोश के साथ निगम में निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने साथ जोड़कर इस सीट पर कब्जा करने के लिए मेहनत कर रहा है।

हॉट सीट पर कब्जा करने के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के दिग्गजों की गुप्त मंत्रणाएं चुनाव परिणाम आने के बाद से ही जारी हैं। वहीं, विजयी प्राप्त करने वाले पार्षदों के बीच सामंजस्य बैठाते हुए एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने और पार्टी निर्धारित चेहरे के पक्ष में मतदान करने को लेकर योजना के प्रारूप को सोमवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। हालांकि नवनिर्वाचित सदस्यों को पार्टी आला कमान द्वारा निर्धारित मेयर और डिप्टी मेयर के नामों के बारे चुनाव से पहले ही बताया जाएगा। इससे पहले सभी पार्टी समर्थित पार्षदों को एकजुटता के साथ लाईन में खड़ा करने के लिए सोमवार को भी पार्टी दिग्गज डटे रहेंगे। विपक्ष ने भी साफ किया है कि पार्टी चिन्ह पर 5 पार्षदों की जीत के साथ 2 निर्दलीयों का खुला समर्थन उनके पास है। ऐसे में सरदारी को लेकर मुकाबला कड़ा भी हुआ है।

सीएम से भेंट को बेवजह दिया तूल : रजनी

नगर निगम चुनाव के बाद शिमला में मुख्यमंत्री के साथ धर्मशाला की पूर्व मेयर रजनी की मुलाकात के बाद उठे राजनीतिक तूफान के चलते रविवार को उन्होंने इस मामले में अफवाहें फैलाने वालों पर मानहानि का केस करने की चेतावनी दी है। रजनी ने कहा कि वह वार्ड की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिली थी, जिसे कुछ लोगों ने बिना वजह राजनीतिक तूल दे दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस की कार्यकत्र्ता हैं और इस तरह की अफवाहों से पार्टी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
 

Content Writer

prashant sharma