NH-3 के निर्माण कार्य के लिए हो रही ब्लास्टिंग से कोल्हूसिद्ध मंदिर की छत टूटी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 01:57 PM (IST)

हमीरपुर, (राजीव) : हमीरपुर से मंडी वाया टौणी देवी निर्माणाधीन एन.एच. -3 में हो रही ब्लास्टिंग से कोल्हूसिद्ध मन्दिर की छत टूट गई है, जिससे लगभग डेढ़ लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। टौणी देवी से 2 किलोमीटर दूर स्थित कोल्हूसिद्ध मंदिर के बरामदे की टीन भारी चट्टानें गिरने से टूट गई, मंदिर के पास लगी 2 सोलर लाइट भी गिर गईं। यही नहीं ब्लास्टिंग से मन्दिर के मुख्य द्वार को भी नुक्सान पहुंचा है।

स्थानीय लोगों में निर्माण कंपनी के खिलाफ रोष है। ग्रामीणों जय राज, हरबंस, भूमिराज, देशराज, हंसराज, संजीव, सुनील, रजनीश व रघुबीर ने कोल्हूसिद्ध मंदिर को नुक्सान से बचाने की गुहार लगाई है। मंदिर के मुख्य पुजारी रघुबीर सिंह चौहान ने बताया कि निर्माण कंपनी अवैज्ञानिक तरीके से ब्लास्टिंग और खुदाई कर रही है।

इससे मंदिर को अब तक करीब डेढ़ लाख रुपए का नुक्सान हो चुका है। बड़ी चट्टानें टीन की छत को फाड़ बरामदे में लगी टाइल को भी तोड़ चुकी हैं। एन.एच. -3 निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर श्रीकांत ने बताया कि नुक्सान की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि मौके पर जाकर नुक्सान का जायजा लिया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही मन्दिर की मुरम्मत करवा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News