जनमंच कार्यक्रम में छलका बुजुर्ग का दर्द, CM व अधिकारियों को बताया ''सुस्त''

Monday, Jan 06, 2020 - 02:36 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की बेबाकी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और अधिकारियों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। पिछले कल रविवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के हटगढ़ में आयोजित जनमंच के दौरान ग्राम पंचायत अप्पर बैहली के गांव हरवाणी निवासी हरी सिंह ने उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह के सामने अपनी शिकायत लेकर पहुंंचा तो उस समय कार्यक्रम में भूचाल मच गया।

हरी सिंह ने शिकायत में पीएम मोदी का खूब गुणगान किया लेकिन मंत्री के सामने ही बहू को पिछले 4 साल से विधवा पेंशन न मिलने पर सीएम जयराम ठाकुर व उनके अधिकारियों को सुस्त करार दे दिया। इस पर कुछ मौके पर मौजूद लोगों ने हंसते हुए तालियां भी बजा डाली तो मंत्री बिक्रम सिंह ने अपने अंदाज में कहा कि कौन तालियां बजा रहा है। पीड़ित हरी सिंह ने शिकायत देते हुए कहा कि पिछले 4 साल से पंचायत में हजारों चक्कर लगा चुके है, लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि विधवा बहू को आज तक सरकार की तरफ से पेंशन नहीं लग पाई है। हरी सिंह ने कहा की बेटे की मौत के कुछ समय बाद बहू ने बेटी को जन्म दिया, लेकिन आज तक पंचायत और प्रसाशन के लोग बेटी को सम्मानित नहीं कर पाए।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक दिखावा है और जनता के साथ छलावा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संबंधित पंचायत का कोरम पूरा न होने से मामला सालों से लटका है। बिक्रम सिंह ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए उपायुक्त को मामले की पूरी छानबीन करने के निर्देश और दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा। उद्योग मंत्री ने मामले को जल्द सुलझाने के निर्देश दिए और परिजनों को पेंशन नहीं मिलने तक खुद परिवार का खर्चा देंने का भरोसा दिया।

Edited By

Simpy Khanna