पहले शादी का झांसा देकर नाबालिगा को किया गर्भवती, फिर की बेवफाई

Friday, Sep 20, 2019 - 04:32 PM (IST)

गोहर (ख्यालीराम): मंडी के जंजैहली में एक नाबालिगा को शादी का झांसा देकर उसके साथ 3 साल तक रेप करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं शादी का झांसा देकर उसको गर्भवती भी कर दिया। पीड़ित नाबालिगा की शिकायत पर जंजैहली पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ शुरू कर दी है लेकिन खबर लिखे जाने तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता जब 13-14 वर्ष की आयु की थी, तब आरोपी के झांसे में आ गई, जिसमें आरोपी ने उसकी मासूमियत का नाजायज फायदा उठाकर पीड़िता को भगा कर फरार हो गया।

आरोपी नाबालिगा के जिस्म से कभी अपने घर सरकाघाट तो कभी इधर-उधर खेलता रहा। जिस दौरान आरोपी ने लगातार नाबालिग मासूम की इज्जत से खिलवाड़ कर एक बच्चा पैदा कर दिया। बाद में जब प्रेमी पर विवाह करने का दबाव बनाया तो वह खुद ऊंची जाति का होने के कारण 7 फेरे लेने से मुकर गया। जानकारी के अनुसार पीड़ित नाबालिगा को पैदा हुए बच्चे को साथ लेकर दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ा। जिस दौरान नाबालिग मां के द्वारा बच्चे को सही परवरिश न मिलने के कारण गुरुवार को 3 साल के बच्चे को मौत के कारण खोना पड़ा।

दु:खी होकर नाबालिगा ने जंजैहली पुलिस थाने में प्रेमी मनोज कुमार आयु 31 वर्ष निवासी फतेहपुर सरकाघाट जिला मंडी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। बताया गया कि पीड़िता की शिकायत पर मनोज कुमार निवासी फ तेहपुर के खिलाफ पोस्को एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। नाबालिगा का मैडीकल कराने के बाद मामले की जांच की जा रही है। आरोपी अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एस.पी. गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।


 

Ekta