बैठक में चलती रही नियमों को लागू करने की बात, सड़क पर उड़ती रहीं धज्जियां

Tuesday, Jun 26, 2018 - 07:09 PM (IST)

धर्मशाला: एक तरफ जहां सांसद शांता कुमार द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों को लागू करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विधायकों द्वारा ही सड़क निमयों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बता दें कि डी.आर.डी.ए. हाल में मंगलवार को सांसद शांता कुमार द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति की आयोजित बैठक में जिला के विभिन्न विस क्षेत्रों के विधायकों व संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें कुछके विधायकों द्वारा अपने वाहनों को सड़क किनारे (नो पार्किंग जोन) में खड़ा कर दिया गया। सड़क किनारे वाहन पार्क होने के चलते वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों व पैदल चलने वाले लोगों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा।


नियमों का उल्लंघन करने वालों के रद्द करें लाइसैंस
वहीं बैठक में सांसद शांता कुमार ने पुलिस प्रशासन को सड़क सुरक्षा नियमों में सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि जिला में कोई भी वाहन चालक गति सीमा का उल्लंघन व शराब पीकर गाड़ी चलाता पाया जाता है तो तुरंत उसका लाइसैंस पुलिस प्रशासन द्वारा निरस्त किया जाए, साथ ही उन्होंने निजी स्कूल बसों में स्पीड गवर्नर्स, सी.सी.टी.वी. व अन्य मुख्य चौराहों पर सी.सी.टी.वी. व सड़कों पर स्पीड ब्रेकर लगाने के भी निर्देश दिए।


नई परिवहन नीति को प्रभावी तरीके से लागू करने के निर्देश
उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई नई परिवहन नीति को प्रभावी तरीके से लागू करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। इस मौके पर ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह, नगरोटा बगवां के विधायक अरुण मेहरा, पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल, ए.डी.सी. के.के सरोच, नगर निगम के आयुक्त संदीप कदम एवं विभिन्न उपमंडलों के एस.डी.एम. सहित अन्य अधिकारी एवं गैर-सराकरी सदस्य उपस्थित रहे।

Vijay