सिरमौर की स्ट्रॉबेरी बनी लोगों की पहली पसंद के साथ पढ़ें हिमाचल की खास खबरें

Sunday, Feb 24, 2019 - 05:22 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक वैन सड़क पर पलट गई है। चंबा जिले में रविवार सुबह लैंडस्लाइड होने के कारण अचानक एक पहाड़ टूट गया है। लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने सभी संगठनों को मजबूत करने के साथ-साथ बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को काम करने के निर्देश दे दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्र सरकार पर प्रदेश के लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। सिरमौर जिला के मैदानी क्षेत्र माजरा, धोलाकुंवा, पांवटा साहिब व आस-पास के इलाकों में भारी मात्रा में स्ट्रॉबेरी का उत्पादन किया जा रहा है। पांवटा साहिब के बहरहाल के समीप लालडांग पर हरियाणा से आ रही एक कार (HR 32G-4635) अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने पैरापिट से जा टकराई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

कांग्रेस अध्यक्ष ने शिलान्यासों पर घरी केंद्र सरकार
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्र सरकार पर प्रदेश के लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री द्वारा कांगड़ा के देहरा में किए गए सैंट्रल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा नैशनल हाईवे के शिलान्यास करने पर चुनावों से पहले लोगों को ठगने का आरोप लगाया है और कहा है कि मोदी सरकार हर चुनावों के समय कुछ न कुछ जुमलेबाजी करती है।

सिरमौर की स्ट्रॉबेरी बनी लोगों की पहली पसंद
सिरमौर जिला के मैदानी क्षेत्र माजरा, धोलाकुंवा, पांवटा साहिब व आस-पास के इलाकों में भारी मात्रा में स्ट्रॉबेरी का उत्पादन किया जा रहा है। जिसके साथ लगते पड़ोसी राज्य उत्तराखंड हरियाणा व पंजाब में सप्लाई हो रही है। मौजूदा मैं यहां स्ट्रॉबेरी उत्पादकों को 140 से लेकर 160 तक प्रति किलो दाम मिल रहे है। जिससे स्ट्रॉबेरी उत्पादक बेहद खुश है और उम्मीद जता रहे हैं कि अगर मौसम ने साथ दिया तो दामों व उत्पादन में भी वृद्धि होगी।

CM जयराम से मिले अनुबंध कर्मचारी
हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन ने राज्य सरकार से अनुबंध कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से वरिष्ठता का लाभ देने की मांग उठाई है। सी.एम. जयराम ठाकुर के मंडी दौरे के दौरान एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की और इस संदर्भ में अपना एक मांगपत्र उन्हें सौंपा। मुख्यमंत्री ने न सिर्फ इनकी बात को ध्यान से सुना बल्कि अपने फेसबुक पेज पर भी इनकी मुलाकात वाली पोस्ट को शेयर करके जल्द उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

पैरापिट से टकराई कार, हरियाणा के संन्यासी की मौत
शनिवार देर रात पांवटा साहिब के बहरहाल के समीप लालडांग पर हरियाणा से आ रही एक कार (HR 32G-4635) अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने पैरापिट से जा टकराई। दुर्घटना इतनी भयानक थी कि इसमें बैठे हरियाणा के एक मठ के संन्यासी की मौत हो गई, वहीं इस दुर्घटना में चालक को भी चोट आई है। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनावों में युवाओं की भूमिका अहम
लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने अपने सभी संगठनों को मजबूत करने के साथ-साथ बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को काम करने के निर्देश दे दिए हैं। हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस की आम बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में युवाओं की भूमिका अहम रहने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनावों में चारों सीटों को जीत कर राहुल गांधी की झोली में डालेगी।

मोदी के ‘मन की बात’ पर बोले अनुराग
हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने रविवार को स्कूल ग्राउंड में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सुना। इस मौके पर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी एचआरटीसी के वाइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री कई बड़े पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं मन की बात कार्यक्रम के बाद हमीरपुर के सांसद और पूर्व बीसीसीआई के अध्यक्षअनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान के साथ चल रहे रिश्तों को लेकर कहा कि बीसीसीआई को तय करना है कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का मैच खेलना है या नहीं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जमीन को आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है यह बात सब जानते हैं।

नशीले पदार्थ मामले में फरार चल रहा आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
नशीले पदार्थ के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को सुंदरनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने 9 सितम्बर, 2018 में नैशनल हाईवे-21 पर पुंघ में नाके के दौरान मनाली से चंडीगढ़ जा रही हरियाणा रोडवेज की बस से 39 किलो 900 ग्राम अफीम के डोडे बरामद कर 3 युवकों को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में उक्त युवकों ने बताया था कि उन्हें अफीम के डोडे कुल्लू जिला के बंजार निवासी सोभ राम व झावे राम से खरीदे थे, जिस पर पुलिस ने उसी दौरान झावे राम को गिरफ्तार कर लिया था जबकि सोभ राम उसी दिन से फरार चल रहा था।

कुल्लू के भुटटी में वैन का हुआ ब्रेक फेल
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक वैन सड़क पर पलट गई है। हादसा भुट्टी के पास रविवार को हुआ। बता दें कि यह वैन कलंग से कुल्लू की तरफ जा रही थी तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। हादसे में किसी को जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन वैन में सवार 3 लोग घायल हो गए है। हादसे का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। चालक की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।

ताश के पत्तों की तरह बिखर गया ये पहाड़
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है पहाड़ी इलाका होने के कारण यहां बारिश का ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। वहीं जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से कई पहाड़ी इलाकों के संपर्क जिला मुख्यालय से कट गए हैं। जानकारी के मुताबिक चंबा जिले में रविवार सुबह लैंडस्लाइड होने के कारण अचानक एक पहाड़ टूट गया है। जिस कारण शेरपुर पंचायत सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया।
 

kirti