मंडी के शिक्षण संस्थान चिट्टा कारोबारियों के निशाने पर

Tuesday, Dec 04, 2018 - 03:57 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): बल्ह से सुंदरनगर के बीच दर्जनों शिक्षण संस्थान चिट्टा कारोबारियों के निशाने पर हैं। यहां इस अवैध धंधे के सरगना किशोरों को निशाना बनाकर उन्हें चिट्टे की लत में फंसाकर चांदी बटोरने की मंशा पाले हुए हैं। पुलिस को किसी तरह का कोई शक पैदा न हो इसके लिए मास्टरमाइंड कम उम्र की युवतियों को इस धंधे में शामिल किया जा रहा है, मंडी में चिट्टे के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों की गिरफ्तारी से इसका खुलासा हुआ है। चिट्टा कारोबारियों ने मंडी से सुंदरनगर तक के शिक्षण संस्थानों के आसपास नशे को बेचने के लिए एजैंट रखे हुए हैं। 

मंडी में पकड़ी गई युवती नोयडा में कोर्स कर रही है जिसके फेसबुक पर कुछ विदेशी युवकों से तार जुड़े हैं और इसकी पुलिस छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि सुंदरनगर निवासी आरोपी युवक की फिरोजपुर के रमनदीप के साथ पहले से जान-पहचान है और युवती बाद में इसके संपर्क में आई। सुंदरनगर निवासी आरोपी युवक के माता-पिता सरकारी पदों पर कार्यरत हैं। नोयडा के एक संस्थान में एक्टिंग का कोर्स कर रही मंडी जिला की युवती आखिर नशे की दलदल में कैसे पहुंच गई पुलिस पूछताछ में इसका खुलासा होगा।

पुलिस की मुहिम ला रही रंग, नहीं मिल रहा अभिभावकों का साथ

आने वाले दिनों में संस्थानों के निकट पुलिस संदिग्ध प्रवृति के लोगों पर शिकंजा कसने के लिए विशेष अभियान शुरू करने जा रही है। जिला में पुलिस की मुहिम रंग ला रही लेकिन दुखद पहलू यह हैं कि न तो अभिभावकों का साथ मिल रहा है और न शिक्षण संस्थान के संचालकों का। पुलिस ने नशे के खिलाफ मेजर सोमनाथ वाहिनी भी बनाई है और स्कूलों व कालेजों में जाकर क्योंकि जिंदगी है आपकी अभियान भी चलाया जा रहा है। इससे पुलिस को कुछ युवाओं का खुफिया तरीके से लाभ तो मिल रहा है लेकिन अभिभावकों और शिक्षण संस्थान संचालकों की लापरवाही से पुलिस लत में फंस रहे युवा वर्ग को रोक नहीं पा रही है।




 

Ekta