Chamba: 6 पंचायतों को जोड़ने वाले कुलूंटी पुल का निर्माण कार्य बीच में लटका, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 05:33 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। विधानसभा क्षेत्र चुराह की छह पंचायतों को आपस में जोड़ने वाले कुलूंटी पुल का निर्माण कार्य पंचायत के पास अतिरिक्त बजट न होने के कारण बीच में ही लटक गया है। बता दें कि सरकार पुल बनाने के लिए अतिरिक्त बजट जारी नहीं कर रही है।

जिसके कारण लोगों को नाले और पगडंडी वाले रास्ते से होकर गुजरना पड़ रहा है। इस कारण छह पंचायतों के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है ओर सबसे ज्यादा परेशानी विद्यार्थियों को हो रही है। 

2022 में भारी बारिश के कारण पुल हो गया था क्षतिग्रस्त 

जनवरी 2022 में भारी बारिश के कारण यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। इससे छह पंचायतों को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग भी बाधित हो गया था। नया पुल बनाने के लिए पंचायत ने दस लाख रुपये के बजट का प्रावधान किया था। इस बजट से पुल का अस्सी प्रतिशत कार्य हो चुका है। बचे हुए बीस प्रतिशत कार्य को करवाने के लिए पंचायत आठ लाख के अतिरिक्त बजट की मांग कर रही है।

इसके लिए खंड विकास अधिकारी को भी ग्राम सभा का प्रस्ताव बनाकर भेजा है। पंचायत बघेईगढ़, चरडा, चांजू, देहरा को दियोला व जसौरगढ़ के साथ जोड़ने का एकमात्र पैदल मार्ग है। लोगों ने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि पुल के बचे हुए कार्य को जल्द पूरा करवाया जाए।

उधर, बघेईगढ़ पंचायत की प्रधान शकुंतला देवी ने बताया कि पुल के बचे हुए कार्य को करवाने के लिए खंड विकास अधिकारी से आठ लाख रुपये के बजट की मांग की है। इसके लिए ग्राम सभा का प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। लोगों की आवाजाही के लिए अस्थायी रास्ते की व्यवस्था की गई है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News