फर्जी डिग्री बेचने वाले आरोपी कोर्ट में हुए पेश, पुलिस रिमांड पर भेजे

Friday, Jan 11, 2019 - 09:22 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश वि.वि. की फर्जी डिग्रियां बेचने वाले गिरोह के 3 आरोपियों को शिमला पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान अदालत ने सभी आरोपियों को 5 दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश सुनाए। तीनों आरोपियों को पुलिस ने बीती रात सूचना के आधार पर लिफ्ट के पास गिरफ्तार किया था। आरोप है कि वे 15 से 20,000 रुपए में फर्जी डिग्रियां बेचते थे। शिमला के सदर थाना पुलिस ने बीती रात आरोपियों को काबू किया। उनके कब्जे से हिमाचल वि.वि. की 3 फर्जी डिग्रियां पकड़ी गई हैं।

ठियोग के रहने वाले हैं तीनों आरोपी

आरोपियों की पहचान जयदेव, सुनील और सौरभ के रूप में हुई है और ये तीनों ठियोग के बड़ोग गांव के रहने वाले हैं। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर प्रमोद शुक्ला ने बताया कि जिला सिरमौर के एक अधिवक्ता ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ लोग हिमाचल वि.वि. की डिग्रियां बेचने का झांसा देकर उसके एक रिश्तेदार से मोटी रकम मांग रहे हैं। इस पर पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया और ग्राहक बनकर संपर्क किया।

20 से 30,000 रुपए में हुआ था सौदा

3 डिग्रियों का सौदा 20 से 30,000 रुपए में तय होने पर पुलिस ने उन्हें मिलने के लिए शिमला बुलाया। रात 10 बजे तीनों आरोपी कार से लिफ्ट के  निकट कार्टरोड पहुंचे, जहां इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी एक ही गांव के रहने वाले हैं।

Vijay